अफगानिस्तान ने पाकिस्तान टीम को 78 रनों पर किया ढेर, 85 रनों से जीता मैच

अंडर-19 एशिया कप 2019 में 5 सितंबर को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया. लेकिन इस मैच में पाकिस्तान की टीम को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान के विरुद्ध 85 रनों से जीत दर्ज की. यह मैच 46-46 ओवर का था. इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 19.4 ओवर में 78 रन बनाकर आउट हो गई.

पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया. अफगानिस्तान की तरफ से पहले विकेट के लिए फरहान जाखिल और सादिकउल्लाह अटल के बीच 47 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद फरहान जाखिल 19 रन बनाकर बोल्ड हो गए. वहीं सादिकउल्लाह अटल 42 गेंदों में 29 रन की पारी खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे.

अफगानिस्तान की टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. रहमतउल्लाह ने 27 रन बनाए और वह टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे. पाकिस्तान की तरफ से आमिर अली और फहाद मुनीर ने तीन-तीन विकेट चटकाए. पाकिस्तान टीम को 163 रन का लक्ष्य मिला था. लेकिन अफगानिस्तानी गेंदबाजों के आगे पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज टिक नहीं सके.

अफगानिस्तान के गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान की पूरी टीम 19.4 ओवर में ही ढेर हो गई और 78 रन बना सकी. अफगानिस्तानी टीम ने 85 रनों से जीत दर्ज की. अफगानिस्तान की तरफ से शफीकउल्लाह गफारी ने 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिनको प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.