अगर आपको हॉलीवुड की साइंस फिक्शन फिल्में अच्छी लगती हैं तो यह फिल्में आपको बेशक पसंद आएंगी

आपके लिए कुछ जबरदस्त साइंस फिक्शन फिल्में लेकर आए हैं.जो रोमांच से भरपूर हैं।

Maze Runner (2014),(2015),(2018)

अगर आपको हॉलीवुड की साइंस फिक्शन फिल्में अच्छी लगती हैं तो यह फिल्में आपको बेशक पसंद आएंगी

साल 2014 में आई ‘द मेज़ रनर’ साइंस फिक्शन/एक्शन थ्रिलर फिल्म है।इस फिल्म का निर्देशन वेस वॉल ने किया.फिल्म के किरदारो में डायलन ओ’ब्रायन, थॉमस ब्रॉडी-सैंगस्टर, काया स्कोडेलारियो,की होंग ली जैसे कलाकार नजर आए थे।फिल्म के 3 भाग बन चुकें है जिसकी कहानी थॉमस नामक एक लड़के से शुरु होता है.जो याददाश्त खो देता है और खुद को ग्लेड नामक एक बड़े भूल-भुलैयां में फँसा हुआ पाता है। वह और उसके दोस्त भूल-भुलैयां से बचने की कोशिश करते हैं और उन्हें पता चलता है कि वे सभी प्रयोगात्मक विषय हैं।भाग 2 मेज़ रनर: स्कोर्च् ट्रायल्स (2015) आैर 3 मेज़ रनर: द डेथ क्योर(2018) में ग्लेड से निकलने के बाद आगे की कहानी को दर्शाया गया है।यह फिल्म बेहद रोमांचक हैं,इन तीनों फिल्मों की कुल लागत $157 मिलियन थी तो वहीं इनका कुल कारोबार $949 मिलियन का रहा।आप इस फिल्म को इंटरनेट पर एचडी क्वालिटी में देख सकते हैं।

The Osiris Child:

साल 2016 में रिलीज की गई फिल्म ‘द ओसिरिस चाइल्ड’ का निर्देशन शेन एब्स ने किया था। यह एक साइंस फिक्शन/ड्रामा फ़िल्म है।फ़िल्म में जब एक खतरनाक प्रकोप एक नए उपनिवेश ग्रह पर रहने वाले सभी नागरीकों को नष्ट करने की धमकी देता है तब डैनियल मैकफरसन अपनी युवा बेटी को बचाने के लिए संघर्ष करता है।इस फिल्म में केलन लुट्ज़,इसाबेल लूकस आैर डेनियल मैक्फेर्सन नजर आए थे.यह फिल्म इंटरनेट पर एचडी क्वालिटी में उपलब्ध हैं।

World War Z

साल 2013 में आई ‘वर्ल्ड वार जेड’ एक बेहतरीन साइंस फिक्शन/थ्रिलर फिल्म हैं इस फिल्म का निर्देशन मार्क फॉर्स्टर आैर डेविड फिंचर द्वारा किया गया है.साथ ही फिल्म में ब्रेड पिट, मिरील इनोस, जेम्स बेज डेल, मैथ्यू फॉक्स जैसे कलाकार नजर आए थे।फिल्म की कहानी एक परिवार से शुरू होती हैं जो ट्रैफिक जाम में फस जाते है पर यह कोई आम ट्रैफिक जाम नहीं होता बल्कि शहर में एक अजीब किस्म का वायरस फैल चुका होता है जो एक ही बार में मनुष्यों में फैलकर उन्हें एक दूसरे पर हमला करने को प्रेरित कर देता है। यह घातक वायरस स्वस्थ मनुष्यों को अनजान, नासमझ और जंगली बना देता है।आैर जल्द ही पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लेता है। यह महामारी दुनिया की सेनाओं और सरकारों को हिला कर रख देती है।तब लेन अपने परिवार की सुरक्षा के लिए और इस महामारी के स्रोत का पता लगाने की कोशिश करता है।इस फिल्म की लागत $190 मिलियन थी आैर इस फिल्म का कुल कारोबार $540 मिलियन का रहा।इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं की यह फिल्म दर्शकों द्वारा कितना पसंद किया गया।

The 5th Wave

साल 2016 में आई ‘द फिफ्थ वेव’ एक साइंस फिक्शन फिल्म हैं जिसमें आपको काफी एक्शन सीन भी देखने को मिलेंगे।इस फिल्म का निर्देशन जे ब्लैकसन ने किया.तथा फिल्म के मुख्य किरदारों में आपको क्लो ग्रे मोरेट्ज़, एलेक्स रो आैर निक रॉबिन्सन नजर आएंगे।फ़िल्म की स्टोरी काफी दिलचस्प है.फिल्म की शुरुआत में लोगों को सुनामी और भूकंप जैसी खतरनाक आपदाओं का सामना करते हुए दिखाया जाता है, जिससे भयंकर तबाही होती है। और शुरुआत में लोग भी इसे प्राकतिक आपदा ही समझते है, लेकिन जब इसके पीछे की वजह पता चलती है तब कहानी अलग ही मोड़ ले लेती है।फिल्म का बजट $38 मिलियन था आैर इस फिल्म नें $109.9 मिलियन का कुल कारोबार किया।यह फिल्म भी इंटरनेट पर उपलब्ध है।

Mad Max: Fury Road

साल 2015 में आई ‘मैड मैक्स:फ्यूरी रोड’ हॉलीवुड की बेहतरीन फैंटसी/साइंस फिक्शन फिल्मों में से एक है।इस फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया।फिल्म को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया साथ ही इस फिल्म ने भारत आैर चीन में भी जबरदस्त कारोबार किया। फिल्म की कहानी तबाही के बाद एक बंजर क्षेत्र में, जीवित बचा हुआ मैक्स न चाहते हुए भी, एक विद्रोही योद्धा, इंपरेटर फ्यूरियोसा का साथ देता है, ताकि वे क्षेत्र में पानी की आपूर्ति को रोकने वाले तानाशाह को हरा सकें। इस फिल्म को $150 मिलियन की लागत पर बनाया गया आैर फिल्म नें $378.9 मिलियन से भी अधिक का कारोबार किया। अगर आपने यह फिल्म नहीं देखा है तो आप इसे इंटरनेट पर देख सकते हैं यह फुल एचडी क्वालिटी में उपलब्ध है।

Please follow and like us:
Facebook
Facebook
Twitter
Follow by Email
RSS
YOUTUBE
PINTEREST
LINKEDIN
INSTAGRAM
shares