अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिलाओं को कहा जाता है खतरनाक- एंजेलीना जोली

हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलीना जोली ने हाल ही में अपने बेटे का 18वां जन्मदिन मनाया। इस खास मौके पर वह अपने बेटे को लेकर क्लीवलैंड पहुंचीं। मेडॉक्स जोली के बड़े बेटे हैं। एंजेलीना जोली का अपने पति ब्रैड पिट के साथ बच्चों की कस्टडी को लेकर विवाद चल रहा है। बता दें, एंजेलिना जोली ने सितंबर 2016 में तलाक की अर्जी दाखिल की थी। दोनों छह बच्चों  के माता-पिता हैं।इतना ही नहीं एंजेलीना जोली ने हाल ही में महिलाओं के अधिकार पर भी बात की है। जोली शरणार्थी, यौन हिंसा और प्रकृति के संरक्षण जैसे कई मुद्दों की सक्रिय प्रचारक हैं। 

Image result for एंजेलीना जोली

इस दौरान जोली ने कहा कि समाज में उन महिलाओं को ‘धूर्त’ कहा जाता जाता है जो अपना अधिकार छीने जाने पर आवाज उठाती हैं। उन्होंने कहा कि उनके विचार में दुनिया में ज्यादा से ज्यादा इस तरह की महिलाएं होनी चाहिए।

हॉलीवुड अभिनेत्री ने एले पत्रिका में लिखे गए अपने आलेख में कहा कि इसे मानसिकता को बदलने की जरूरत है जो अन्याय से थक चुकी महिलाओं को ‘अस्वभाविक’ और ‘खतरनाक’ बताती हैं।

Image result for एंजेलीना जोली

जोली ने कहा कि लोकतांत्रिक देशों में चुनाव लड़ने वाली महिलाओं को प्राय: चुड़ैल तक कह दिया जाता है। वहीं यूएनएचसीआर की गुडवील एंबेसडर अभिनेत्री ने कहा कि उनके इस आलेख का मतलब पुरुषों और बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराध को कमतर देखना नहीं है।

Please follow and like us:
Facebook
Facebook
Twitter
Follow by Email
RSS
YOUTUBE
PINTEREST
LINKEDIN
INSTAGRAM
shares