जेम्‍स बॉन्‍ड बनने के लिए डेनियल क्रेग वसूलेंगे अरबों रुपये की फीस

बॉलीवुड में जब कभी मेगाबजट फिल्‍मों की बात होती है तो 300-350 करोड़ रुपये का आंकड़ा सामने आता है। हिंदी सिनेमा जगत में सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाले एक्‍टर्स यानी शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान भी अध‍िकतम 100 करोड़ रुपये की फीस चार्ज करते ही सुने गए हैं, लेकिन ‘जेम्‍स बॉन्‍ड’ के रोल के लिए हॉलीवुड एक्‍टर डेनियल क्रेग को जो फीस ऑफर की गई है, उसे सुनकर आपके होश फाख्‍ता हो जाएंगे।

Image result for james-bond

डेनियल क्रेग को जेम्स बॉन्ड सीरीज की अगली फिल्म के लिए कथित तौर पर 5 करोड़ पाउंड यानी लगभग 4.50 अरब रुपये बतौर फीस मिलेंगे। बॉलीवुड एक्‍टर्स की छोड़‍िए, हमारी फिल्‍में भी ऑफिस पर इतना पैसा नहीं कमा पाती हैं। अब कल्‍पना कीजिए कि जिस फिल्‍म के लिए लीड एक्‍टर की फीस ही इतनी हो, उसमें जबरदस्‍त एक्‍शन और शानदार लोकेशंस के कारण टोटल बजट कितना होगा।

बताया जाता है कि डेनियल क्रेग को पिछली जेम्‍स बॉन्‍ड सीरीज की फिल्‍म ‘स्पेक्टर’ के लिए 3.7 करोड़ पाउंड मिले थे। डेनियल क्रेग की फीस के बारे में यह जानकारी ‘mirror.co.uk’ ने दी है। सीरीज की अगली फिल्‍म करीब दो घंटे 20 मिनट की होगी। इस तरह 50 साल के डेनियल को स्क्रीन टाइम के लिहाज से हर मिनट 3,57,000 पाउंड मिलेगा।

Image result for james-bond

जेम्‍स बॉन्‍ड सीरीज की इस अगली फिल्म की शूटिंग पांच महीने तक चलेगी और यह दिसबंर से शुरू होने जा रही है। फिल्म को अगले साल ऑटम में रिलीज करने की योजना है। मजेदार बात ये है कि डेनियल क्रेग ने ‘स्‍पेक्‍टर’ के बाद जेम्‍स बॉन्‍ड सीरीज की किसी भी फिल्‍म के लिए मना कर दिया था। तब उन्‍होंने कहा था, ‘जेम्स बॉन्ड का रोल दोबारा करने की बजाय मैं अपनी ‘कलाई काटना’ पसंद करूंगा। ‘स्पेक्टर’ मेरे लिए थका देने वाला अनुभव रहा।’

बहरहाल, जेम्‍स बॉन्‍ड सीरीज की अगली फिल्‍म के लिए ऑस्कर विनर डायरेक्टर डेनियल बॉयल निर्देशन का जिम्‍मा संभालेंगे। इसके लिए उन्‍हें 70 लाख पाउंड मिलेंगे। दिलचस्प यह है कि जेम्स बॉन्ड का किरदार निभा चुके शॉन कॉनेरी को जेम्स बॉन्ड की छह फिल्मों के 70 लाख पाउंड मिले थे।

बतौर जेम्‍स बॉन्‍ड डेनियल क्रेग की ये पांचवीं फिल्म होगी। इससे पहले वे ‘कैसिनो रोयाल (2006)’, ‘द क्वांटम ऑफ सॉलस (2008)’, ‘स्काईफॉल (2012)’ और ‘स्पेक्टर (2015)’ में नजर आ चुके हैं।

Please follow and like us:
Facebook
Facebook
Twitter
Follow by Email
RSS
YOUTUBE
PINTEREST
LINKEDIN
INSTAGRAM
shares