एप्पल के आने वाले इस फोन की कीमत होगी एक लाख से भी ऊपर

Apple iPhone XI एक बेहतरीन स्मार्टफोन है, जिसे बहुत सारे क्वालिटी फीचर्स के साथ उतारा गया था। यह वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ बॉडी के साथ आता है जो डिवाइस का मुख्य आकर्षण है। आइये आगे पढ़ते हैं इस फोन के बारे में खास क्या-क्या है।

डिस्प्ले और बैटरी

Apple iPhone XI 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है, जो स्क्रीन रेजल्यूशन 1,125 x 2,436 पिक्सल प्रदर्शित करता है। यह खरोंच से बचने के लिए स्क्रीन प्रोटेक्शन के साथ बेजल-लेस डिस्प्ले कैरी करता है। यह वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ बॉडी के साथ आता है। स्क्रीन में 463 पीपीआई का पिक्सेल घनत्व होता है। यह 4,000mAh की ली-आयन बैटरी द्वारा सहायता प्रदान करता है जो इसे लंबे समय तक जीवित रखने के लिए आवश्यक पावर बैकअप प्रदान कर सकता है।

एप्पल के आने वाले इस फोन की कीमत होगी एक लाख से भी ऊपर

कैमरा और स्टोरेज

Apple iPhone XI ट्रिपल प्राइमरी कैमरों से लैस है – 14MP + 12MP + 12MP लेंस। लेंस को एक बैक-इलुमिनेटेड सेंसर (BSI) द्वारा सहायता प्रदान की जाती है जो स्पष्ट चित्र क्लिक करने में मदद करता है। सेटअप उच्च-परिभाषा वीडियो रिकॉर्ड करने में भी सक्षम है। रेटिना फ्लैश के साथ 10MP का फ्रंट कैमरा है। फ्रंट स्नैपर अच्छा करता है, जो उत्कृष्ट सेल्फी कैप्चर करता है और वीडियो कॉलिंग की सुविधा के लिए भी सहायता करता है। डिवाइस में 64GB का गैर-एक्सपेंडेबल स्टोरेज है, जो इसमें बहुत सारी फाइलों और दस्तावेजों को सहेज सकता है।

कॉन्फ़िगरेशन और कनेक्टिविटी

डिवाइस दो प्रोसेसर द्वारा संचालित है – एक 2.49GHz भंवर डुअल-कोर और 1.52GHz का टेम्पेस्ट क्वाड-कोर। प्रोसेसर को Apple A12 बायोनिक चिपसेट पर रखा गया है और इसे 4GB रैम और Apple GPU के साथ जोड़ा गया है। इसलिए, एक साथ कई कार्यों को चलाने के दौरान स्मार्टफोन एक लैग-फ्री प्रदर्शन प्रदान करता है। Apple iPhone XI कनेक्टिविटी विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ आता है जैसे कि VoLTE, वाई-फाई, मोबाइल हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ, जीपीएस और एनएफसी के साथ 4 जी।

अब इस फोन की कीमत के बारे में बात करे तो यह फोन आम लोगो के लिए तो है ही नही क्योकि इस फोन की कीमत एक लाख से भी ऊपर होने वाली है। टेक्नोलॉजी से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियां सही और सबसे पहले जानने के लिए हमे फॉलो करें। और आज का सवाल एप्पल के फोन महँगे होने की क्या खास वजह है हमे कॉमेंट में जरूर बताएं।

Please follow and like us:
Facebook
Facebook
Twitter
Follow by Email
RSS
YOUTUBE
PINTEREST
LINKEDIN
INSTAGRAM
shares