विश्व के इन 5 प्रसिद्ध सितारों ने अपनाया था इस्लाम धर्म, नंबर 1 से डरती है दुनिया

यह बात तो किसी को बताने की जरूरत नहीं है कि इस्लाम दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा धर्म है, दुनिया में सबसे ज्यादा ईसाई धर्म को मानने वाले लोग हैं, और दूसरे नंबर पर इस्लाम धर्म को मानने वाले लोग हैं, और इस्लाम धर्म से जुड़े लोग दुनिया के हर देश में मौजूद है, और इस्लाम धर्म काफी तेजी से बढ़ रहा है, और जिस स्पीड से इस्लाम धर्म पूरी दुनिया में फैल रहा है उसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा, कि कुछ सालों बाद इस्लाम दुनिया का सबसे बड़ा धर्म बन सकता है। आज हम आपको दुनिया के 5 ऐसे प्रसिद्ध सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पूरी दुनिया में जाना जाता है, जो पहले किसी दूसरे धर्म से ताल्लुक रखते थे, लेकिन बाद में उन्होंने इस्लाम धर्म को अपना लिया और मुसलमान बन गए।

 

5. बॉक्सिंग चैंपियन और ओलंपिक मेडलिस्ट मोहम्मद अली की पैदाइश एक ईसाई धर्म को मानने वाले घर में हुई थी, मोहम्मद अली को इस्लाम धर्म अपनाने से पहले कैसियस क्ले नाम से जाना जाता था, लेकिन 20 साल की उम्र में यानी के 1962 में मोहम्मद अली ने इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया था, और इन्हें इस्लाम धर्म से इतनी मोहब्बत हो गई थी कि यह रोजाना पांच वक्त की नमाज तक पढ़ा करते थे।

 


4. माइक टायसन का नाम तो आप सभी ने जरूर सुना होगा, बॉक्सिंग के मामले में माइक टायसन काफी तेज और फुर्ती वाले है, और बॉक्सिंग में माइक टायसन ने कई बड़े-बड़े महारथी को हराया है, माइक टायसन को पूरी दुनिया में जाना जाता है, बता दें कि माइक टायसन भी ईसाई धर्म से ताल्लुक रखते थे, लेकिन बाद में उन्होंने इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया, और साल 2010 में माइक टायसन मक्का मदीना में हज करने भी गए थे, जहां से उनकी कुछ तस्वीरें वायरल भी हुई थी।

3. भारत में अगर किसी सिंगर का नाम सबसे ज्यादा ऊंचाइयों पर है तो वह है ए आर रहमान, ए आर रहमान भारत के एक ऐसे सिंगर है जो हिंदी, तमिल, तेलुगू जैसी भाषाओं में भी बेहतरीन गाने गाते हैं, लेकिन आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि ए आर रहमान इस्लाम धर्म अपना चुके हैं, और इस्लाम धर्म से पहले ए आर रहमान हिंदू धर्म से ताल्लुक रखते थे, और उस समय इनका नाम दिलीप कुमार था, लेकिन इस्लाम धर्म अपनाने के बाद दिलीप कुमार ने अपना नाम अल्लाह रखा रहमान उर्फ ए आर रहमान कर लिया था।

2. माइकल जैक्सन किसी पहचान के मोहताज नहीं है, माइकल जैकसन 1 ऐसा नाम है जिसे पूरी दुनिया में जाना जाता है, माइकल जैक्सन को सिंगिंग और डांसिंग में महारत हासिल थी, माइकल जैकसन भी एक ईसाई धर्म से ताल्लुक रखते थे, लेकिन बाद में उन्होंने इस्लाम धर्म को कबूल किया था, माइकल जैक्सन का निधन 25 जून 2009 को हुआ था, माइकल जैक्सन के निधन के बाद उनकी बेटी ने भी इस्लाम धर्म को कबूल किया था।

1. रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े बादशाह कहलाए जाने वाले अंडरटेकर का नाम हर किसी की जुबान पर रहता है, अंडरटेकर एक ऐसे रेसलर है जिन्हें लोगों की तरफ से काफी प्यार मिला है, और रेसलिंग की दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गज अंडरटेकर से रिंग के अंदर लड़ने से डरते हैं, बता डर आपको कि अंडरटेकर भी ईसाई धर्म से ताल्लुक रखते थे, लेकिन साल 2004 में अंडरटेकर ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था।

Please follow and like us:
Facebook
Facebook
Twitter
Follow by Email
RSS
YOUTUBE
PINTEREST
LINKEDIN
INSTAGRAM
shares