किसी को मिले केले तो किसी को चप्पल, मैन ऑफ द मैच बने इन 6 खिलाड़ियों को मिले कुछ ऐसे इनाम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सभी खिलाड़ी हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। जो खिलाड़ी किसी मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलता है। यह अवॉर्ड सभी खिलाड़ियों के लिए खास होता है क्योंकि इसके बाद टीम में उसे अपनी जगह पक्की लगने लगती है। दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट के जरिये ऐसे 6 देशों के बारे में बताने वाले जहां मैन ऑफ द मैच के रूप में कुछ और ही दिया जाता है। तो दोस्तों आप भी इनके बारे में जान लीजिये।

1. दोस्तों आपको बता दे की इस पोस्ट में सबसे पहला नाम आता है घाना का। घाना के एक लीग में मैन ऑफ द मैच बनने वाले खिलाड़ी को चप्पल की जोड़ी दी गई थी। जिन्हे आप इस तस्वीर में देख सकते है।

2. दोस्तों यह तस्वीर बोस्टवाना की है। बोस्टवाना में खिलाड़ी को टब भर कर घर का सामान दिया जाता है।

3. दोस्तों आपकी जानकरी के लिए बता दे की जिंबाब्वे में तो खिलाड़ियों को बियर के क्रेट्स तक बतौर मैन आफ द मैच इनाम में दिए जाते हैं।

4. दोस्तों स्की महिला वर्ल्ड कप में तो कुछ अजीब ही देखने को मिला। इस वर्ल्ड कप में जीत पर लिंडसे वॉन को इनाम में गाय दी गई थी। जिन्हे आप इस तस्वीर में देख सकते है।

5. दोस्तों बहरीन ग्रांड प्रिक्स में जीत पर रेसर लुईस हैमिल्टन को रोज वाटर की बोतल दी गई थी जिसे देखकर सभी लोग हैरान रह गए थे।

6. दोस्तों आपको बात दे की 51वे प्रेसीडेंशियल साइकिलिंग टूर के पहले स्टेज में जीत के बाद मार्क कैनवेंडिश को इनाम में केलों के गुच्छे दिए गए थे