पीओके में रैली करेंगे इमरान, कहा- ‘कश्मीरियों के साथ है पाकिस्तान’

कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय मंच से लेकर पूरी दुनिया में खास समर्थन नहीं मिलने के बाद अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने नया पैंतरा चला है। पाक पीएम इमरान खान ने ट्वीट किया कि वह इस शुक्रवार को पीओके की राजधानी में रैली करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय सैन्य बलों की कश्मीर में कार्रवाई के खिलाफ पूरे विश्व को संदेश देने के लिए पाक पीएम यह रैली करेंगे।

पीओके की राजधानी में करेंगे इमरान रैली
इमरान खान लगातार कश्मीर के लोगों के साथ खड़े होने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘शुक्रवार 13 सितंबर को मैं मुजफ्फराबाद में एक बहुत बड़े जलसे का आयोजन करने जा रहा हूं। विश्व को IOJK में भारतीय सैन्य बलों के निरंतर अतिक्रमण का संदेश देने के लिए है और कश्मीरियों को यह बताने के लिए भी पाकिस्तान उनके साथ लगातार खड़ा है।’ इस ट्वीट में जम्मू-कश्मीर के लिए पाक पीएम ने भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर (IOJK) का प्रयोग किया है।

कर्बला के बहाने भी कश्मीर राग अलापा पाक पीएम ने
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान के नेता और महत्वपूर्ण हस्तियां बयानबाजी कर रही हैं। इमरान खान ने मंगलवार को देर शाम किए ट्वीट में भी धार्मिक दिन के बहाने कश्मीर राग अलापा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘अशुरा का दिन करीब आ रहा है मैं पाकिस्तानियों और खास तौर पर बहादुर कश्मीरियों से कहना चाहता हूं कि कर्बला के संदेश को याद रखें। कर्बला का संदेश जुल्म के खिलाफ और अन्याय के विरुद्ध संघर्ष खुद में जिंदा रखना है और सत्य के साथ खड़े रहना है। अन्याय के खिलाफ संघर्ष में जीत होती है जैसा कि कर्बला के शहीद हमें बताते हैं।’

रिपोर्ट में खुलासा, पाकिस्तान जिहादियों को कर रहा तैयार
कश्मीर पर चारों ओर मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। खुफिया सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, एलओसी के पास पाकिस्तान के आतंकी कैंप फिर से सक्रिय हो गए हैं। इसके साथ ही 7 लॉन्च पैड भी तैयार किया गया है और 275 आतंकी भी ऐक्टिव हैं। जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए अफगान और पश्तून सिपाही भी तैनात किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *