भारत का पहला 64MP कैमरे वाला Realme XT स्मार्टफोन 13 सितंबर को होगा लॉन्च

Realme XT की लॉन्चिंग का इंतजार काफी दिनों से किया जा रहा था. अब साफ कर दिया गया है कि इस स्मार्टफोन को भारत में 13 सितंबर शुक्रवार को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के लिए मीडिया इनवाइट भेज दिया है. इवेंट की शुरुआत दोपहर 12 बजे से होगी. इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि ये भारत का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसके रियर में 64MP का कैमरा मिलेगा.

आपको बता दें रियलमी ने हाल ही में अपने Realme 5 और Realme 5 Pro स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग की थी. इन स्मार्टफोन के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया था. Realme XT में भी क्वॉड कैमरा सेटअप ही दिया जाएगा. लेकिन इसका प्राइमरी कैमरा 64MP का होगा. इसके साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर, ड्यूड्रॉप AMOLED डिस्प्ले, प्रीमियम ग्लास डिजाइन और 8GB तक रैम मिलेगा.

लॉन्च से पहले ही Realme XT के सारे स्पेसिफिकेशन्स सार्वजनिक हो गए हैं. 13 सितंबर को लॉन्च इवेंट के दौरान इस स्मार्टफोन की कीमत और उपलब्धता के संदर्भ में भी जानकारी दे दी जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 20 हजार रुपये के अंदर हो सकती है. क्योंकि ये एक प्रीमियम मिड-रेंज स्मार्टफोन्स वाले स्पेसिफिकेशन्स के साथ आता है.

Realme XT के स्पेसिफिकेशन्स

Realme XT में 6.4-इंच FHD+ (1080×2340) सुपर AMOLED डिस्प्ले, वाटरड्रॉप नॉच, बैक में गोरिल्ला ग्लास, ब्लू और वाइट ग्रेडिएंट वेरिएंट और 2.3GHz ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर मिलेगा. इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को 4GB, 6GB और 8GB रैम ऑप्शन के साथ 64GB और 128GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी. साथ ही मेमोरी कार्ड का सपोर्ट भी मिलेगा, जिससे यूजर्स स्टोरेज को 256GB तक बढ़ा पाएंगे. Realme XT की बैटरी 4,000mAh की है और यहां VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलेगा.

इस स्मार्टफोन की खासियत इसका 64MP क्वॉड कैमरा सेटअप है. रियलमी ने यहां सैमसंग का 64-MP सैमसंग GW1 सेंसर प्राइमरी कैमरे के लिए यूज किया है. इसके अलावा इस सेटअप में 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल डेफ्थ सेंसर मिलेगा.