भारत की इस घटना ने दुनिया को हैरान कर दिया

ऐडम्स ब्रिज

हमारी लिस्ट में नंबर 3 पर ऐडम्स ब्रिज है। इसे पूरी दुनिया ऐडम्स ब्रिज के नाम से जानती है। हिंदू मान्यता के अनुसार इसे भगवान राम द्वारा बनाया गया था जो कि श्रीलंका से भारत को जोड़ता था। हालांकि यह आज तक रहस्य ही बना हुआ है कि जो पत्थर पुल के निर्माण में लाए गए थे वो आज भी पानी पर तैरते हैं।

भारत की इस घटना ने दुनिया को हैरान कर दिया

दोस्तों आप क्या मानते हैं कि यह रामायण काल से बना हुआ है। अगर हां तो आप इन तैरते हुए पत्थरों के बारे में क्या सोचते हैं।

मैग्नेटिक हिल

हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर पर यह मैग्नेटिक हिल है। इस जगह से हर कोई वाकिफ होगा। यह लद्दाख के पास है। यह लद्दाख की एक मैग्नेटिक हिल हैं जो हर लोहे की चीज को अपनी ओर 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से खींचती है। यह रफ्तार काफी तेज है। अगर आपको यकीन नहीं आता तो आप कभी लद्दाख जाएं और अपनी गाड़ी या बाइक को सड़क पर खड़ा कर ले।

आप देखेंगे कि आपकी गाड़ी अपने आप पहाड़ की तरफ चलेगी। यानी आपकी गाड़ी खुद-ब-खुद ऊंचाई की तरफ रेंगने लगेगी। दोस्तों साइंटिस्ट ने पता किया कि यह सब ग्रेविटेशनल फोर्स के कारण होता है। खैर यह सब कैसे होता है अभी तक इसके कोई पुख्ता सबूत तो नहीं है। लेकिन फिर भी यह भारत की एक सबसे रोमांचित जगह है जहां पर आपको एक बार जरूर जाना चाहिए।

सी स्प्लिट्स इनटू टू

हमारी लिस्ट में नंबर एक पर यह सबसे अनोखी घटना है। इसे हम अंग्रेजी में “सी स्प्लिट्स इनटू टू” कहेंगे। दोस्तों यह नाम कुछ अजीब सा है लेकिन अगले कुछ सेकेंड में आपको सब कुछ क्लियर हो जाएगा। दोस्तों केरला ने इस साल बहुत ही बुरा वक्त देखा था। भारी बारिश ने पूरे शहर को लगभग पानी में डुबो दिया था जिसने हजारों लोगों के घरों को छीन लिया था। जब पानी धीरे-धीरे सूखने लगा तो लोगों ने पाया कि कुछ अजीब सा होने लगा है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया।

समुद्र में पानी दो हिस्सों में बट गया और आधा किलोमीटर लंबा रास्ता अपने आप समुद्र के बीचो-बीच बनने लगा। इस घटना ने काफी लोगों को आकर्षित किया। लोग अब यहां पर घूमने जाते हैं और रेत पर नंगे पैर चलने का आनंद उठाते हैं। खैर यह सब कैसे हुआ अभी तक किसी को कुछ भी पता नहीं लगा है।