भारत में लॉन्च हुई वोल्वो XC90 एक्सिलेंस लाउंज: कीमत, फीचर्स और सब कुछ जान लें

वोल्वो कार्स इंडिया ने 1.42 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के लिए एक्ससी 90 एक्सिलेंस लाउंज लॉन्च किया है। यह 3-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है; वोल्वो XC90 एक्सिलेंस लाउंज भारत में विशेष रूप से बेचा जाएगा और केवल 15 इकाइयों तक सीमित होगा।

2.0 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 65 kW की इलेक्ट्रिक मोटर एक सामूहिक 408 hp और 640 Nm टॉर्क का उत्पादन करती है। वोल्वो के स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर (एसपीए) पर निर्मित, वाहन 5.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार कर सकता है। पावरिंग वोल्वो XC90 एक्सिलेंस लाउंज एक प्लग-इन हाइब्रिड पावर ट्रेन है जो तीन अलग-अलग ड्राइविंग मोड – प्योर, हाइब्रिड और पावर प्रदान करती है।

वोल्वो XC90 एक्सिलेंस लाउंज बैटरी के एक सिंगल चार्ज में 40 किमी तक चल सकता है। इसके बाद, यह स्वचालित रूप से एक हाइब्रिड मोड में बदल जाता है। इसमें एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, पायलट असिस्ट, 360-डिग्री कैमरा और टक्कर शमन सपोर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

वोल्वो XC90 एक्सीलेंस लाउंज व्यापक ध्वनि इन्सुलेशन के साथ आता है। चूंकि कोई सामने वाली यात्री सीट नहीं है, इसलिए मालिक अपने पैरों को फैला सकते हैं और वेंटिलेशन और उन्नत मालिश कार्यों के साथ ठीक नपा चमड़े की सीट में एक लाउंज अनुभव का आनंद ले सकते हैं। वाहन को विशेष सुविधाएं मिलती हैं जैसे कि, धारक के साथ क्रिस्टल ग्लास, रैखिक अखरोट सजावट, तह चमड़े-पहने ट्रे टेबल, रेफ्रिजरेटर और बोवर्स और विल्किंस हेडसेट के साथ एक तह योग्य 13 इंच iPad।