यह हैं दुनिया की सबसे महँगी अभिनेत्रियाँ, एक की फीस है 282 करोड़

हॉलीवुड की फिल्में दुनियाभर में लगती हैं और यह सबसे बड़ा फायदा है अच्छी कमाई करने का। पूरे दुनिया में कमाई करने वाली हॉलीवुड फ़िल्मों में काम करने वाले सितारे भी अच्छी खासी कमाई करते हैं जिसका किसी को कोई अंदाजा ही नहीं है। तो आइए जानते हैं की 2019 में कौन सी ऐक्ट्रेस सबसे ज्यादा फीस ले रहीं है।

5- मिला कुनिस

14 अगस्त को जन्मी मिला 1994 से फिल्म जगत में सक्रिय हैं और आज हॉलीवुड की टॉप ऐक्ट्रेस में उनका नाम लिया जाता है। मिला ने कई बेहतरीन कॉमेडी और एक्शन फिल्मों में कार्य किया है। कॉमेडी मूवी ‘बैड मॉम्स’ की सफलता के बाद उन्होंने अपनी फीस 16 मिलियन डॉलर कर दी थी जो करीब 111 करोड़ रुपए होते हैं। ‘फ्रेंड्स विथ बेनिफिट्स’, ‘क्रिसमस’, ‘दी स्पाई हू डम्प्ड मी’ और ‘बैड मॉम्स’ मिला की बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं। इसके अलावा मिला जेमफील्ड्स ज्वैलरी और जिम बीम व्हिस्की जैसे बड़े प्रोडक्ट्स का भी प्रचार करतीं हैं।

4- जेनिफर लॉरेंस

15 अगस्त को जन्मी यह अभिनेत्री 2015 और 2016 में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री थीं जो की अब गिर कर चौथे स्थान पर आ चुकी हैं। यह हॉलीवुड की 2 बड़ी फ्रैंचाइज ‘मार्वेल एक्स मेन’ और ‘हंगर गेम्स’ सीरीज का हिस्सा हैं और इनकी मूवीज ने दुनिया भर में 6 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा का करोबार किया है। पूरी दुनिया में मशहूर यह अभिनेत्री एक मूवी के लिए 18 मिलियन डॉलर लेती है जो की करीब 125 करोड़ रुपए होते हैं।

3- जेनिफर एनिस्टन

जेनिफर का जन्म 11 फरवरी को हुआ था जो 2018 की सबसे ज़्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री थीं। इनके माता और पिता दोनों ही कलाकार थे और इन्होंने भी अदाकारी बहुत ही कम उम्र में शुरू कर दी थी। जेनिफर ने लोकप्रिय शो ‘फ्रेंड्स’ में भी कार्य किया है और इसके लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स भी मिलें हैं। पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाली जेनिफर की फीस 19.5 डॉलर यानी करीब 135 करोड़ रुपए है। अनुमान यह है की जेनिफर इस वर्ष ‘एप्पल’ नामक सीरीज में कार्य कर के और भी ज्यादा कमाई करेंगी जिसमे एक एपिसोड के लिए वह करीब 1.25 मिलियन डॉलर यानी लगभग 8 करोड़ 70 लाख रुपए लेंगी।

2- एंजेलिना जोली

एंजेलिना जोली हॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक है जिन्होंने फिल्मों में कार्य ही नहीं किया बल्कि महिलाओं को ताकतवर और साहसी बनने के लिए उन पर प्रभाव भी डाला। ‘टॉम्ब रेडर’ और ‘साल्ट’ जैसी फिल्में कर के उन्होने साबित कर दिया की महिलाएं भी फिल्मों में अपने हुनर से अदाकारी के शिखर को छू सकती हैं। उन्होंने मानवता के लिए भी कार्य किए जिसके लिए पूरी दुनिया उनका सम्मान करती है। 1982 से फिल्मों में सक्रिय, 4 जून को जन्मी यह अभिनेत्री कई बार हॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्री की लिस्ट में टॉप कर चुकीं हैं और आज भी इस इंडस्ट्री में इनका दबदबा बना हुआ है। एक मूवी के लिए एंजेलिना 28 मिलियन डॉलर यानी करीब 195 करोड़ रुपए लेती हैं।

1- स्कार्लेट जोहानसन

हॉलीवुड की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली मूवी ‘अवेंजर्स- एंडगेम’ में ब्लैक विडो का किरदार निभाने वाली यह अभिनेत्री इस दुनिया की सबसे महंगी ऐक्ट्रेस हैं। फोर्ब्स जैसी मैगज़ीन में कई बार अपनी जगह बनाने वाली 22 नवंबर को जन्मी इस अभिनेत्री ने हॉलीवुड वॉक ऑफ फेम में भी अपनी जगह बनाई है। कई बड़े अवॉर्ड्स से सम्मानित इस अभिनेत्री की फीस 40.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 282 करोड़ रुपए है।