ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa ने पेश किया, एक बार फुल चार्ज करने पर चलेगा 110 किलोमीटर

एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर PraisePro Okinawa ने लॉन्च किया है. कंपनी ने इसकी एक्स शोरूम कीमत 71,990 रुपये तय की है. यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Praise रेंज का तीसरा स्कूटर है. Okinawa PraisePro में 3 राइडिंग मोड (Economy, Sport और Turbo) दिए गए हैं. अपने बयान में कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मोटर वॉटरप्रूफ है. ओकिनावा प्रेजप्रो में 2kWh की लिथियम-आयन बैटरी और 1kW का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है. इसकी बैटरी डिटैचेबल है, यानी स्कूटर से निकाली जा सकती है. इकनॉमी मोड में इसकी टॉप स्पीड 30-35 किलोमीटर प्रति घंटा, स्पोर्ट मोड में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटा और टर्बो मोड में 65-70 किलोमीटर प्रति घंटा है. जो इस वाहन को विशेष क्षमता प्रदान करती है.

एक बार फुल चार्ज होने पर ओकिनावा का यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पोर्ट मोड में 88 किलोमीटर और इकनॉमी मोड में 110 किलोमीटर तक चलेगा. कंपनी का दावा है कि इसे चार्ज करने में 2-3 घंटे का समय लगेगा. स्कूटर जिस चार्जर से लैस है, उसका इस्तेमाल घर के सामान्य सॉकिट में किया जा सकता है. बैटरी निकालकर चार्ज करनी हो या स्कूटर में लगी होने पर डायरेक्टर चार्ज करनी हो, दोनों के लिए एक ही चार्जर है.

कंपनी ने ग्राहकों के लिए ओकिनावा प्रेजप्रो में दोनों तरफ डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराए हैं. सस्पेंशन की बात करें, तो फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक हैं. स्कूटर की सभी लाइट्स एलईडी हैं.प्रेजप्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर में एंटी थेफ्ट अलार्म के साथ सेंट्रल लॉकिंग, की-लेस एंट्री, फाइंड माय स्कूटर फंक्शन, मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट और मोटर वॉक असिस्ट (फ्रंट/रिवर्स मोशन) जैसे फीचर्स दिए गए हैं. यह स्कूटर 2 कलर ऑप्शन- ग्लॉसी रेड ब्लैक और ग्लॉसी स्पार्कल ब्लैक में उपलब्ध है.