IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हो सकते हैं अजिंक्य रहाणे: रिपोर्ट्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की तैयारी शुरू हो गई है जिसमें फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को व्यापार करने की तलाश में हैं। ट्रेडिंग विंडो खुली है और मुंबई इंडियंस (MI) ने दिल्ली कैपिटल (DC) के शेरफेन रदरफोर्ड के लिए पहला कदम ट्रेडिंग मयंक मार्कंडे लिया। हालांकि, घटनाओं के एक नाटकीय मोड़ में, अब यह बताया गया है कि दिल्ली फ्रेंचाइजी अगले सत्र के लिए राजस्थान रॉयल्स के अजिंक्य रहाणे को चुनना चाहती है।

IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हो सकते हैं अजिंक्य रहाणे: रिपोर्ट्स

रहाणे ने 2019 सत्र के लिए रॉयल्स का नेतृत्व किया और टीम के पक्ष में नहीं जाने वाले परिणामों के साथ कदम रखा। स्टीव स्मिथ को टीम के कप्तान के रूप में बहाल किया गया था और कई ने रहाणे की आलोचना की थी, जबकि वह पतवार में थे। अगर सब पर, डीसी अगले आईपीएल संस्करण के लिए रहाणे की सेवाओं को सुरक्षित करने का प्रबंधन करते हैं, तो पिछले सीजन में शिखर धवन की पकड़ के बाद यह फ्रैंचाइज़ी का एक और बड़ा कदम होगा।

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 521 रन बनाए और यहां तक ​​कि दिल्ली कैपिटल भी 2012 के बाद पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही।

वार्ता जारी है

घटनाक्रम से जुड़े सूत्र ने पुष्टि की है कि दिल्ली फ्रेंचाइजी अजिंक्य रहाणे को टीम में लाने की कोशिश कर रही है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि रॉयल्स की प्रतिक्रिया आगे बढ़ने वाली चीजों के लिए भी महत्वपूर्ण होगी और आधिकारिक कागजी कार्रवाई होने तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

“हाँ, डीसी रहाणे को जहाज पर लाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन यह कहना जल्दबाजी होगी कि क्या सौदा दिन की रोशनी में दिखाई देगा। बिंदीदार रेखा पर हस्ताक्षर करने से पहले बहुत सी बातों का ध्यान रखना आवश्यक है। पूरे मामले में आरआर के छूट को भी छूट नहीं दी जा सकती क्योंकि वह उनके लिए एक बड़ा राजदूत रहा है। लेकिन हाँ, बातचीत जारी है, ”आउटलुक द्वारा कहा गया था।

अजिंक्य रहाणे टीम के लिए अनुभव लेकर आते हैं और अगले सीजन में शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करते हुए इसे डीसी के लिए एक आदर्श जोड़ी बना देंगे। “पक्ष ने युवाओं और अनुभव के बीच सही संतुलन प्राप्त करने का प्रयास किया है और रहाणे तालिका में क्या लाते हैं, इसके बारे में किसी को भी बात करने की ज़रूरत नहीं है। यह सभी को देखना है।

सूत्र ने आगे कहा, “धवन और इशांत शर्मा ने दिखाया कि डग आउट में अनुभवी प्रमुख होने का मतलब है कि स्थिति कठिन है और यह एक सपने की चाल हो सकती है। जहां तक ​​रहाणे की बात है, तो यह उनकी आईपीएल में चौथी टीम होगी, अगर राजस्थान रॉयल्स उन्हें व्यापार करने का फैसला करती है। उन्होंने 2011 में रॉयल्स में शामिल होने से पहले पहले दो सत्रों में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया और पुणे फ्रेंचाइजी के लिए भी खेले जब आरआर को दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।

Please follow and like us:
Facebook
Facebook
Twitter
Follow by Email
RSS
YOUTUBE
PINTEREST
LINKEDIN
INSTAGRAM
shares