2020 में Reno HBC से उठेगा पर्दा, Hyundai Venue को देगी टक्कर

इन दिनों एक नई सब-4 मीटर एसयूवी पर काम कर रही है। इसे फिलहाल एचबीसी कोडनेम दिया गया है। जानकारी मिली है कि कपंनी इस कार को अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2020 में दुनिया के सामने पेश करेगी।

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में रेनो ट्राइबर (Renault Triber) वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) दिया जा सकता है। परफॉर्मेंस कार की चाहत रखने वालों के लिए कंपनी इस में टर्बोचार्ज्ड इंजन (TurboChargered Engine) का विकल्प भी दे सकती है। रेनो ट्राइबर में अभी मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। अगले साल की शुरूआत में कंपनी इसे एएमटी गियरबॉक्स से लैस कर देगी।

चर्चाएं हैं कि रेनो एचबीसी में लॉन्च के साथ ही एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है। रेनो इंडिया (Renault India) ने अप्रैल 2020 से लागू हो रहे बीएस6 नॉर्म्स की वजह से छोटे डीजल इंजन वाली कारें नहीं लाने का निर्णय किया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि कंपनी इस में डीजल इंजन का विकल्प नहीं देगी। 

रेनो एचबीसी को ट्राइबर वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा, ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ट्राइबर की तरह इस में भी मॉड्यूलर सीटें मिलेंगी। रेनो एचबीसी 5-सीटर कार हो सकती है, जबकि ट्राइबर 7-सीटर क्रॉसओवर एमपीवी है। ट्राइबर की आखिरी रो की सीटों को आप जरूरत ना होने पर हटा सकते हैं।

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि रेनो ट्राइबर की कीमत 6 लाख रुपये से 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, मारुति विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और महिन्द्रा एक्सयूवी300 से होगा।    

Please follow and like us:
Facebook
Facebook
Twitter
Follow by Email
RSS
YOUTUBE
PINTEREST
LINKEDIN
INSTAGRAM
shares