अक्षय ही नही बल्कि इन 4 सेलेब्रिटी ने भी दिया सबसे ज्यादा दान, नंबर 4 ने दिए 500 करोड़

बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटी के अलावा देश और दुनिया के कई लोगों ने इस वायरस से बचाव के लिए अपनी तरफ से मदद दी है और दुनिया को इस महामारी से बचाने में सहयोग किया है।
1) अक्षय कुमारबॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय हमेशा से देश में जब भी संकट कि घड़ी आती है सबसे आगे दिखते हैं। ऐसा ही अभी हुआ। चाइना से फैला यह जानलेवा वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखकर अक्की ने तुरंत फैंस को घर पर खुद को लॉक डाउन रहने की सलाह दी और प्रधानमंत्री मोदी की बात मानने की बात कही है। खबरों की माने तो अक्षय ने इस दौरान सरकार को 50 लाख की वित्तीय मदद की है वहीं कई एजेंसियों का मानना है कि इन्होने इससे ज्यादा रकम का गुप्त दान दिया है।
2) शान मेंडसछोटी सी उम्र के इस जांबाज लडके ने 175 हजार अमेरिकन डॉलर याने की 1 करोड़ 32 लाख पंचानवे हजार रूपए दान में दिए हैं। इनका नाम शान मेंडस है और ये कनाडा के गायक है। फिलहाल इनकी उम्र केवल 21 साल है जिस उम्र मे भारत में बच्चे कॉलेज में मस्ती मजाक करते हैं।
3) मुकेश अंबानीभारत के मशहूर व्यवसायी और एंटरप्रेन्योर मुकेश अंबानी न केवल भारत बल्कि एशिया के सबसे अमीर इंसान है। ये कोरोना वायरस से बचाव के लिए 5 करोड़ मास्क बनवाकर देश में दान कर रहे हैं। वहीं आपके सभी पेट्रोल पम्प पर इमर्जेंसी व्हिकल के लिए मुफ्त में फ्युल दे रहे हैं। इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज के द्वारा इस महामारी से लड़ने के लिए सरकारी फंड में 200 करोड़ रुपए दिए गए हैं।
4) बिल गेट्सदुनिया के सबसे अमीर इंसान की श्रेणी में कई समय तक रहने वाले अमेरिका के दानवीर बिल ने कोरोना वायरस के बड़ने के बाद 500 करोड़ रुपए डोनेट किए है और इसके बचाव के लिए सामान्य जन को जागरूक भी कर रहे हैं। बिल गेट्स अपनी पत्नी मेलिंडा के साथ मिलकर ट्रस्ट चलाते हैं जिसमें ये कई लोगों की मदद करते हैं।भारत की फिल्म इंडस्ट्री से कटरीना कैफ, करीना कपूर, मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी, प्रियंका चोपड़ा सहित कियारा आडवाणी ने इस दौरान दुख जताया है। वहीं अभिनेताओं की बात करें तो सलमान खान, सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन, ऋतिक रोशन सहित अनुपम खेर ने घर पर अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने कि सलाह दी है।