अनुराग ठाकुर को मंत्री बनाकर अमित शाह ने निभाया वादा

 हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री बन गए हैं। गुरुवार शाम को राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने राज्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे।

इस तरह से अमित शाह का हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के लोगों से किया गया वादा भी पूरा हो गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था- “अनुराग मेरा छोटा भाई है आप उसे सांसद बनाओ,बड़ा नेता बनाने की जिम्मेदारी मेरी है।” बिलासपुर में कहे गए इन शब्दों ने गुरुवार को मूर्त रूप ले लिया।

अमित शाह के इन शब्दों का मतलब यह समझा जा रहा था कि उन्हें सरकार में बड़ी जिम्मेदारी दी जाने वाली है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना था कि अनुराग ठाकुर को मंत्री पद मिलना तय है।

हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर संसदीय सीट से अनुराग ठाकुर ने बड़े अंतर से कांग्रेस उम्मीदवार रामलाल ठाकुर को पराजित किया है। यह चौथा मौका है जब अनुराग हमीरपुर के सांसद चुने गए है। पहले 2008 में हुए उपचुनाव, फिर 2009 और 2014 के चुनावों में उन्होंने जीत हासिल की थी।

यह दूसरा मौका है जब अमित शाह का हिमाचल में किया गया इस तरह का वादा पूरा हुआ है। इससे पहले 2017 विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के दौरान अमित शाह जयराम ठाकुर के लिए कह गए थे कि जयराम को जिताइए, इन्हें सरकार में ऊंचा पद दिया जाएगा। आज जयराम ठाकुर प्रदेश सरकार में सबसे ऊंचे पद यानी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर हैं।