अपनी नई कार के साथ कभी भी न करें ये गलतियां, नहीं तो होगी दिक्कतें

कोरोना महामारी में अनेक कार कंपनियां कारों पर छूट या फिर अच्छा फाइनेंस स्कीम प्रदान कर रही हैं, जिससे कार खरीदना काफी सरल हो गया है। अक्सर लोग नई कार संग अनेक तरह की गलतियां कर बैठते हैं जो आगे चलकर काफी मुश्किलें उत्पन्न करती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे आवश्यक  बातें बता रहे हैं जिनकी सहायता से आपकी कार हमेशा फिट रहेगी। 


बता दें कि जब भी हम नई कार खरीदते हैं तो जब तक उसकी फर्स्ट सर्विस नहीं हो जाती तब तक कार को ठीक तरीके से चलाना चाहिए। कार की फर्स्ट सर्विस समय पर ही कराइए। फर्स्ट सर्विस के पश्चात भी बाकी की बचीं सर्विस को भी 
वक्त से कराइए। 


अक्सर देखने में आता है कि लोग नई कार में बिना वजह एक्सिलरेट देते हैं, जिसके कारण इंजन पर प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही फ्यूल की खपत भी बढ़ जाती है। इसलिए ऐसा करने से बचिए। 


नई कार उपयोग करने से पूर्व उसकी यूजर मैनुअल बुक जरूर पढ़िए। ऐसा करने से आपको गाड़ी के संबंध में बहुत कुछ मालुम चल जाएगा। जिसकी सहायता से आप बेहतर तरीके से अपनी कार का उपयोग कर सकेंगे। 


कार में बूट स्पेस, सामान रखने हेतु ही होता है। किन्तु अक्सर लोग आवश्यकता से अधिक सामान रख लेते हैं जिसे ओवर लोडिंग बोलते हैं। कार में आवश्यकता  से अधिक सामान रखने से गाड़ी के टायर्स, सस्पेंशन और इंजन पर बुरा असर पड़ता है इसके साथ ही परफॉरमेंस पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। 


नई से किसी दूसरी कार को टोइंग करने से बचिए, क्योंकि ऐसा करने से इसका सीधा प्रभाव इंजन पर पड़ता है। अगर कार की सभी सर्विस हो गई हो तो ऐसा करने के संबंध में विचार किया जा सकता है।