अपने किरदार में परफेक्शन लाने के लिए हद से गुजर गए यह सितारे, नंबर 1 की हालत हो गई थी ऐसी

अपने रोल के मुताबिक फिल्मी सितारे अपने लुक और बॉडी फिजिक में बदलाव करते रहते हैं। दोस्तों आज हम आपको उन फिल्म स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने रोल में परफेक्शन लाने के लिए हद से गुजर जाते हैं।

6. आमिर खान

आमिर खान अपने हर काम में परफेक्शन लाने के लिए जाने जाते हैं इसलिए तो लोग उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट बुलाते हैं। दंगल में उन्होंने गजब का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करके सबको चौंका दिया था। पहलवान महावीर सिंह फोगाट की तरह दिखने के लिए आमिर ने 97 किलो तक वजन बढ़ाया वहीं एक जवान रेसलर जैसा दिखने के लिए उन्होंने इसी फिल्म में 80 किलो तक वजन कम करके बल्की बॉडी बनाई।

5. भूमि पेडनेकर

भूमि पेडनेकर ने अपने करियर की शुरुआत दम लगा के हईशा फिल्म से की थी। इस फिल्म में उन्हें एक मोटी लड़की का रोल प्ले करना था। शुरुआत में भूमि का वजन 72 किलो था। बाद में उन्होंने 6 महीने में अपना 15 किलो वजन बढ़ाया। अब भूमि काफी स्लिम हो गई हैं। उन्होंने अपना 27 किलो वजन कम कर लिया है।

4. रणदीप हुड्डा

रणदीप ने फिल्म सरबजीत में सरबजीत का किरदार निभाया था। अपने किरदार के लिए उन्होंने 28 दिनों में 18 किलो वजन कम कर लिया था जिसके बाद वह कुपोषित नजर आने लगे थे। फिल्म यूनिट और डायरेक्टर भी उन्हें पहचान नहीं पा रहे थे।

3. तनवी आजमी

तनवी आजमी ने संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी में राधाबाई का किरदार निभाया है। राधाबाई के किरदार के लिए उन्होंने गंजा होने से भी परहेज नहीं किया और वह गंजे होने के बाद ऐसी नजर आने लगी थीं।

2. सुरेंद्र पाल सिंह

शक्तिमान 90 के दशक का सबसे पॉपुलर शो था। इस शो में खलनायक तमराज किलविश का किरदार बहुत पॉपुलर हुआ जिसका डायलॉग था अंधेरा कायम रहे। किलविश का किरदार निभाया था अभिनेता सुरेंद्र पाल सिंह ने। खुद को रोल में ढालने के लिए 15 दिन तक अंधेरे वाले कमरे में रहे थे।

1. क्रिस्टियन बेल

हॉलीवुड अभिनेता क्रिस्टियन बेल ने अपनी फिल्म द मैचिनिस्ट के लिए हैरान कर देने वाला बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया था। बेल ने खुद को अपने किरदार से कनेक्ट करने के लिए 28 किलो वजन कम किया था। तस्वीरों में आप देख सकते हैं वह हड्डियों का ढांचा बनकर रह गए थे। इस दौरान बेल दिन में 1 सेब खाते थे। बाद में उन्होंने अपनी अगली फिल्म बैटमैन के लिए 45 किलो वजन मात्र 6 महीने में बढ़ाया था।