अपने प्यार की खातिर इन अभिनेत्रियों ने छोड़ दिया अपना धर्म, बन गईं हिन्दू से मुस्लिम

हमारे देश मे जहां कुछ राजनेता अपनी राजनीति के लिए लोग धर्म और जाति के आधार पर बाटने का काम कर रहे हैं, लोगो को एक दूसरे से लड़वा कर अपनी राजनीति कर रहे हैं, तो वहीं बॉलीवुड सितारो के लिए यह बात बिल्कुल भी मायने नहीं रखती है। यह सितारे अपना जीवन साथी बनाने मे लिए सिर्फ सच्चे प्यार की तलाश करते हैं, और जब इनका सच्चा प्यार मिल जाता है, तो उसको अपना जीवन साथी बना लेते हैं, फिर चाहे वह किसी भी धर्म और जाति का हो। आइये आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे मे बताते हैं, जोजिन्होने अपने प्यार के लिए अपना धर्म छोड़ दिया।
1:- आयशा टाकिया गुजरे जमाने मे आयशा टाकिया का नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों मे लिया जाता था। आयशा ने अपने छोटे से करियर मे ‘दिल मांगे मोर’, ‘सोचा ना था’, ‘डोर’, ‘कैश’, ‘संडे’, ‘दे ताली’, ‘वॉन्टेड’, ‘पाठशाला’ जैसी फिल्मों में काम किया है। आयशा के पिता गुजराती थे। साल 2009 में आयशा ने हिन्दू धर्म छोड़कर अपने प्रेमी फरहान आज़मी से शादी कर ली थी। दोनों का एक बेटा भी है।
2:- अमृता सिंह बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह ने सैफ अली खान से शादी की थी। दोनों के बीच में उम्र और धर्म का काफी अंतर था। लेकिन अमृता ने न उम्र का अंतर जरुरी समझा, और ही धर्म का। साल 1991 मे अमृता ने धर्म बदलकर सैफ अली खान से शादी कर ली थी, लेकिन अब इन दोनों का तलाक हो चुका है।
3:- ममता कुलकर्णी ममता कुलकर्णी के पति विक्की गोस्वामी यूनाइटेड अरब एमिरेट्स में ड्रग्स की तस्करी करते हुए पकडे गए थे, और उन्हें 25 साल की लंबी सजा सुनाई गई थी। इसके बाद उन लोगो की ये शर्त थी कि, अगर वह इस्लाम धर्म को अपना लेते हैं, तो उनकी सजा कम की जा सकती है। इसलिए विक्की गोस्वामी ने इस्लाम धर्म को अपना लिया था, और उन्हें साल 2001 में जेल से रिहा कर दिया गया था, और फिर विक्की गोस्वामी से शादी करने के लिये ममता कुलकर्णी को भी मजबूर होकर इस्लाम धर्म को अपनाना पड़ा।
4:- दीपिका कक्कड़ दीपिका कक्कड़ एक फेमस टीवी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर एक एयर होस्टेस से की थीं। मनोरंजन इंडस्ट्री में दीपिका को टीवी शो ‘ससुराल सिमर का’ से पहचान मिली। दीपिका ने साल 2018 मे शोएब इब्राहिम से शादी की है। शोएब से शादी करने से पहले दीपिका हिन्दू धर्म को फॉलो करती थीं। लेकिन शोएब से शादी के बाद दीपिका ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है, और अपना इस्लामिक नाम फैज़ा रखा है।