अपाचे की टक्कर में आ रही BS-6 Yamaha MT-15, जानें कब होगी लॉन्च और क्या होगी कीमत

नई बीएस6 यामाहा एमटी 15

यामाहा की एक नई जबरदस्त बाइक अगले साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च होने जा रही है. ये बाइक है Yamaha MT-15, जिसे कंपनी जनवरी, 2020 में लॉन्च कर सकती है. नई MT-15 बीएस-6 इमिशन नॉर्म्स के साथ लॉन्च होगी और इसके इंजन को भी अपडेट किया गया है. साथ ही इसमें आपको नया कलर ऑप्शन Ice Fluo- Vermillion भी मिलेगा. MT-15 के अलॉय व्हील्स में ऑरेंज पेंट मिलेगा और बाइक की बॉडी का बेस कलर मैट फिनिश के साथ सिल्वर और व्हाइट होगा. इसके अलावा एमटी-15 में साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ सेंसर और रेडियल टायर्स भी मिलेंगे.

कैसा होगा इंजन

बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल रहे हैं. MT-15 में आपको 155cc, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन मिलेगा. हालांकि ये बाइक अब बीएस-6 अपडेट के साथ आएगी. बाइक का बीएस-6 वाला नया मॉडल BS-VI YZF-R15 V3 के जैसे 18.6bhp की पावर देगा और 14.1Nm का टॉर्क जनरेट करेगा.

इस फीचर का न होना करेगा निराश

इस बाइक को कंपनी भले ही नए अपडेट के साथ लॉन्च कर रही है. लेकिन इसमें अभी भी डुअल चैनल एबीएस जैसा फीचर नहीं दिया गया है. ये बात ग्राहकों को थोड़ा निराश जरूर करेगी. एमटी-15 में सिंगल-चैनल एबीएस मिल रहा है. बाइक के ब्रिकिंग सेटअप में आगे और पीछे डिस्क ब्रेक शामिल हैं. इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक दिए गए हैं.

कितनी बढ़ेगी कीमत

बीएस-6 के साथ लॉन्च होने वाली नई एमटी-15 की कीमत पुराने मॉडल से करीब छह से आठ हजार रुपए ज्यादा होगी. वहीं नई कलर स्कीम के लिए कंपनी एक से दो हजार रुपए ज्यादा चार्ज कर सकती है. यामाहा एमटी-15 को करीब 1.40 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है. जब ये बाइक लॉन्च होगी तो इसकी सीधी टक्कर BSVI TVS Apache RTR 200 4V से होगी. जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.24 लाख रुपए है.