अफगानिस्तान की सीरीज जीत के बाद दिखा अद्भुत नज़ारा, हर कोई रह गया हैरान, जानकर होगी ख़ुशी

तीसरे टी-20 मैच में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को 29 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ मेजबान अफगानिस्तान ने यह टी-20 सीरीज 2-1 से जीतकर अपने नाम कर ली है. अब इन दोनों के बीच एकमात्र टेस्ट 27 नवम्बर से खेला जाएगा.

इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 156 रन बनाए. जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी. इस तरह अफगानिस्तान ने तीसरा टी-20 मैच 29 रनों से जीत लिया और यह टी-20 सीरीज 2-1 से जीतकर अपने नाम कर ली है.

इस मैच में अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज को उनकी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. जबकि इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए आलराउंडर करीं जनत को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया.

2-1 से टी- 20 सीरीज जीतने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने इस जीत पर अपनी ख़ुशी जताई और विजेता कप्तान के रूप में टी-20 ट्रॉफी हासिल की.

इसके बाद जब पूरी अफगान टीम ट्रॉफी के साथ तस्वीर के लिए एक साथ आई. तो उस समय एक अद्भुत नजारा देखने को मिला.

इस दौरान टीम के कप्तान राशिद खान ने मैच और सीरीज के हीरो करी जनत और गुरबाज को ट्रॉफी के पास आगे आने को कहा.

इसके बाद कप्तान राशिद खान इन दोनों के बीच में जाकर खड़े हो गए. राशिद का इन दोनों युवा हीरो के लिए ये सम्मान बेहद सराहनीय रहा.

आपको बता दें कि यह परंपरा भारतीय क्रिकेट टीम में धोनी के आने के बाद से चली आ रही है. जिसे बाद में कोहली और रोहित दोनों ने आगे बढ़ाया.

इसकी शुरुआत सबसे पहले धोनी की कप्तानी में देखने को मिली. जब उन्होंने ट्रॉफी उठाने के लिए सबसे युवा खिलाड़ियों को आगे बुलाया और उन्हें ट्रॉफी देने का चलन शुरू किया. इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा भी धोनी के नक्शेकदम पर चलते हुए इसे फॉलो करने लगे. जो सभी क्रिकेट फैंस के लिए दिल जीत लेने वाला पल रहा.