अब इस देश में जाने के लिए भारतीय लोगों को नहीं पड़ेगी वीजा की जरूरत – जानिए

आपको एक ऐसे देश के बारे में बताएंगे जहां घूमने के लिए तमाम दुनियाभर के देश के लोग आते हैं और उन्हें उस देश में वीजा देना पड़ता है लेकिन अब से भारतीयों को इस देश में घूमने के लिए वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी। तो आइए बताते हैं आपको इस देश के बारे में –

जब भी हम बाहर दूर विदेश घूमने जाते हैं तो सबसे पहले हमने पासपोर्ट और वीजा की जरूरत होती है और यह दोनों ही चीजें बेहद अत्यंत महत्वपूर्ण की होती हैं कई बार ऐसा होता है कि पासपोर्ट तो बड़ी आसानी से मुहैया हो जाता है लेकिन वीजा पाने के लिए हमारे पसीने छूट जाते हैं तो अब इसी मुश्किल को आसान करने के लिए इस देश ने भारतीयों के लिए वीजा की जरूरतों को खत्म कर दिया है ।

बता दे आपको कि भारतीय नागरिक अब बिना वीजा के ब्राजील जा सकते हैं। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने गुरुवार को घोषणा की कि चीन और भारत के यात्रियों या व्यापार से जुड़े लोगों को अब ब्राजील आने के लिए अब वीजा की जरूरत नहीं होगी इस साल की शुरुआत में ब्राजील की सत्ता संभालने वाले जेयर बोलसोनारो ने सरकार में आते ही कई विकसित देशों के लिए वीजा की जरूरतों को खत्म कर दिया लेकिन भारत और चीन के नागरिकों के लिए इस सुविधा की घोषणा ब्राजीलियाई राष्ट्रपति के चीन के आधिकारिक दौरे के समय की गई ‌।