अय्यर-राहुल का धमाल, रोमांचक मैच में भारत ने न्यूज़ीलैंड को रौंदा, टूटे यह बड़े रिकॉर्ड

ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए पहले T20 मुकाबले में भारत की खराब गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजो के शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया ने मेजबान कीवी टीम को रौंद डाला है। रोमांचक मुकाबले में श्रेयस अय्यर के बेहतरीन फिनिशिंग टच से टीम इंडिया ने रोमांचक जीत हासिल की। अय्यर ने छक्का लगाकर पहले T20 में जीत दिलाई।

न्यूज़ीलैंड की पारी :-

टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले मेजबानों को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बैटिंग करते हुए न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजो ने भारतीय गेंदबाजो की जबरदस्त धुनाई करते हुए स्कोरबोर्ड पर 203 रन टांग दिए। न्यूज़ीलैंड की ओर से मुनरो ने 42 गेंद में 59, कप्तान विलियमसन ने 26 गेंद में 51, रॉस टेलर ने 27 गेंदों में 54 रन की आक्रामक पारी खेली। भारतकी ओर से चहल, दुबे, जडेजा, बुमराह और शार्दूल को 1-1 विकेट मिला।

भारतीय पारी :-

204 रन के बड़े लक्ष्य के जवाबमे बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा मात्र 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बसद कप्तान कोहली के साथ लोकेश राहुल ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए कीवी गेंदबाजो की जमकर खबर ली।
लोकेश राहुल ने मात्र 27 गेंदों में 3 छक्के और 4 चौके से 56 रन बनाये। वहीं विराट ने 32 गेंदों में 45 रन बनाये। इन दोनो के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे ने शानदार फिनिशर की भूमिका निभाते हुए टीम को 1 ओवर पहले 6 विकेट से जीत दिलाई।
टूटे यह रिकॉर्ड :- 1. T20 में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में लोकेश राहुल ने हाशिम अमला और मुशफिकुर रहीम को पीछे किया। 2. T20 I में भारत का यह तीसरा सबसे बड़ा रन चेज है। 3. T20 इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब दोनो टीम के पांच बल्लेबाजो ने अर्धशतक जड़ा।