अलवर: साधु के वेश में ठगी कर रहे दो युवकों को ग्रामीणों ने दबोचा, पुलिस को किया सुपुर्द

ठगी करने के आरोप में ग्रामीणों ने दो युवकों को साधुओं के वेश में पकड़ा

 राजस्थान के अलवर (alwar) जिले में राह चलते लोगों को झांसे में लेकर ठगी (Thug) करते 3 बोलेरो सवार लोगों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. जिसके बाद उन्हेें पुलिस (alwar police) के सुपुर्द कर दिया. बताया जा रहा है कि बोलेरो कार में सवार दो युवक साधु (sadhu) के वेश में थे, वहीं उनके साथ नाबालिग भी था. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों साधुओं सहित नाबालिग के पास से एक बोलेरो कार जब्त की. पुलिस के मुताबिक पकड़ी गई बोलेरो कार के सामने की नबर प्लेट को तोड़कर हाथ से लिखे नबरों के साथ छेड़छाड़ किया हुआ था. फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

रास्ता पूछने के बहाने एक युवक को झांसे में लिया

थानाधिकारी सुरेंद्रसिंह रावत के अनुसार फौलादपुर बस स्टैंड के पास बोलेरों में सवार होकर दो युवक साधु के वेश में आए.  दोनों के साथ एक नाबालिग भी था. इसी दौरान वह वहां शामदा जाने का रास्ता पूछने के बहाने फौलादपुर निवासी ओमी लुहार से बातचीत करते हुए उसे झांसे में लेने लगे. ओमी लुहार से साधु ने दान करनें की बात कहते हुए उससे रुपए मांगे. ओमी लुहार ने उसे दस रूपये दे दिए. इसी बीच साधुओं ने कारोबार सफलता मिलनें, परिवार में खुशहाली आनें व धनवृद्धि का झांसा देकर उससे 600 रुपए और ठग लिए.

पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की
पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की

आरोपियों से पूछताछ में जुटी पुलिस

इसी बीच फौलादपुर निवासी राजू चौधरी कार से जाट बहरोड़ की ओर जा रहे थे. राजू चौधरी चौधरी ने जब साधुओं को वहां देखा तो वह उन्हें पहचान गय़ा. राजू चौधरी साधुओं की ठगी की वारदात से पहले से ही वाकिफ था, जिसके बाद राजू चौधरी ने साधुओं को पीछा भी किया, लेकिन उसे देख साधुओ ने वहां से गाड़ी भगा दी, लेकिन थोड़ी ही दूर पर ग्रामीणों की मदद से बोलेरो में सवार सभी लोगों को पकड़ लिया गया. लोगों ने जब उन्हे पकड़ कर सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने ठगी की वारदातों को कबूल लिया. ग्रामीणों ने इसकी सूचना शाहजहांपुर थाने में दी.पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों ठगों को हिरासत मे ले लिया. साथ ही उनके पास से एक बोलेरो कार भी जब्त की. पुलिस पकड़े गए दोनों साधुओं सहित नाबालिग से ठगी की घटना के संबंध में गहनता से पूछताछ कर रही हैं वहीं गिरोह से जुडे अन्य लोगों के बारे में जानने का प्रयास कर रही है.