आखिरकार WhatsaApp चलाने वालों के लिए आ गई बड़ी खुशखबरी, खुशी से झूम उठे ग्राहक

व्हाट्सएप के एंड्रॉइड ऐप के नवीनतम बीटा संस्करण ने लंबे समय से प्रतीक्षित डार्क मोड को पेश किया है, WABetaInfo ने बताया “डार्क थीम” संस्करण 2.20.13 के साथ सभी बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, और इसे ऐप के सेटिंग मेनू के “चैट” अनुभाग में जाकर सक्षम किया जा सकता है। आपके पास व्हाट्सएप के डार्क मोड को हमेशा के लिए स्थायी रूप से बंद करने का विकल्प है, या फिर इसे एंड्रॉइड के सिस्टम-वाइड डार्क मोड या बैटरी सेवर सेटिंग्स द्वारा निर्धारित किया गया है।
समर्थकों का दावा है कि अंधेरे वातावरण में आंखों पर डार्क मोड ऐप इंटरफेस को आसान बनाते हैं, और वे ओएलईडी डिस्प्ले वाले उपकरणों के बैटरी जीवन को भी बेहतर बना सकते हैं। शुद्धतावादियों को इस तथ्य पर आपत्ति है कि व्हाट्सएप का डार्क मोड पूर्ण ब्लैक की तुलना में अधिक ग्रे है, लेकिन यह ऐप के रेगुलर ग्रीन और व्हाइट कलर स्कीम की तुलना में बहुत अधिक गहरा है।
बीटा रिलीज़ के साथ, व्हाट्सएप फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम के बाद डार्क मोड ट्रीटमेंट पाने वाला फेसबुक का तीसरा ऐप बन गया है। यह स्पष्ट नहीं है कि यह मोड कब iOS या गैर-बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन यह बीटा संस्करण की इस व्यापक रिलीज पर विचार करने में लंबा समय नहीं हो सकता है। नया मोड अभी एंड्रॉइड बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, लेकिन चूंकि व्हाट्सएप नए साइनअप स्वीकार नहीं करता है, इसलिए गैर-बीटा उपयोगकर्ताओं को अपने हाथों को प्राप्त करने के लिए एपीके को साइड-लोड करना होगा।