आखिर क्यों महिंद्रा और टाटा की कारों को छोड़ इस कार को ही खरीद रहे है लोग? ये है मुख्य वजह

भारत में किआ सेल्टोस एसयूवी ने लॉन्च होते ही महिंद्रा की एक्सयूवी 500 और टाटा हैरियर को पूरी तरह से पीछे छोड़ दिया है। इस एसयूवी की बुकिंग अब 60,000 के पार जा चुकी है। लेकिन इस एसयूवी को भारत में इतना ज्यादा क्यों पसंद किया जा रहा है? तो इस पोस्ट में आपको उन्ही कारणों से रूबरू करवाने वाले है, जिसकी वजह से यह एसयूवी भारत में इतनी ज्यादा पसंद की जा रही है।

इसकी पहली वजह इस एसयूवी का शानदार डिज़ाइन है। यह एसयूवी अपने सेगमेंट की सबसे स्टाइलिश एसयूवी है जो बेहद मॉडर्न लुक के साथ आती है। आपको बता दें कि यह एसयूवी फुल एलईडी लाइट से लैस है। जो कि इस सेगमेंट की किसी कार में मौजूद नही है। दूसरी वजह इस कार की शानदार कीमत है। भारत मे इस कार की कीमत 9.9 लाख रुपये से 16.9 लाख रुपये के बीच है।

इस कीमत में सेल्टोस एसयूवी की शुरुआती कीमत अपने सेगमेंट में सबसे कम है। जो कि इस एसयूवी की इतनी अधिक बिक्री का मुख्य कारण है। तीसरी वजह इस इस एसयूवी में दिए गए इंजन है। इस एसयूवी में 1.5 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन देखने को मिलता है। इस एसयूवी के पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ही 113 बीएचपी का पावर प्रदान करते है। वही 1.4 लीटर वाला इंजन 140 बीएचपी का पावर प्रदान करता है। यह एसयूवी भारत में कुल 18 वैरिएंट में उपलब्ध है।

इसलिए यह एसयूवी हर तरह के बजट वाले लोगों के लिए बेहतरीन है। चौथी वजह इस एसयूवी में दिए गए फीचर्स है। सस्ती होते हुए भी इसके इंटीरियर में फीचर्स की कोई कमी नही रखी गई है। यह एसयूवी एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले दोनों से लैस है। इसके साथ इस एसयूवी में सेफ्टी का भी भरपूर ध्यान रखा गया है। यह कार 6 एयरबैग्स, एबीएस और इबीडी से लैस है।