आखिर क्यों सभी स्कूटर को छोड़ लोग होंडा एक्टिवा स्कूटर का ही कर रहे है चुनाव? ये है वजह

भारत में होंडा ज्यादातर अपने स्कूटर के लिए ही मशहूर है। भारत में होंडा का एक्टिवा स्कूटर सबसे लोकप्रिय है। हर महीने होंडा इस स्कूटर के 2 लाख से भी अधिक मॉडल को बेच डालती है। तो दोस्तों इस पोस्ट में आज हम आपको उन 5 वजहों के बारे में बताने वाले है जिसकी वजह से बाजार में मौजूद अन्य स्कूटव्र को छोड़ लोग होंडा एक्टिवा स्कूटर का चुनाव कर रहे है।

इसकी पहली वजह यह है की एक्टिवा स्कूटर हर तरह के लोगो के लिए बेहतरीन है। फिर चाहे वो कोई ऑफिस जाने वाले व्यक्ति हो, कोई कॉलेज छात्र हो या फिर कोई महिला हो। यह स्कूटर हर तरह के लोगो को अपील करता है। दूसरी वजह यह है होंडा स्कूटर के तरह के डिज़ाइन और मॉडल के साथ कई इंजन विकल्प के साथ मौजूद है। भारत मे होंडा एक्टिवा 110 और 125 सीसी के इंजन के साथ बेचा जाता है। इसके साथ यह स्कूटर तीन तरह के डिज़ाइन के साथ भारत में मौजूद है।

तीसरी वजह इस स्कूटर का शानदार माइलेज है। होंडा एक्टिवा स्कूटर के हर मॉडल का माइलेज 50 से 60 किमी/लीटर के बीच है। चलाने में कम खर्च की वजह से यह स्कूटर हर आम आदमी की पहली पसंद है। चौथी वजह यह है इस स्कूटर का रिसेल वैल्यू बाजार में बिकने वाले अन्य स्कूटर से ज्यादा है।

इसलिए इस स्कूटर को बेचने में किसी भी तरह के झंझट का सामना नही करना पड़ता है और ग्राहक को नुकसान भी कम होता है। पांचवी और आखिर वजह इस स्कूटर का शानदार परफॉरमेंस है। शहरी क्षेत्रों में ज्यादा ट्रैफिक में स्कूटर को चलाना बेहद आसान होता है। बेहतरीन माइलेज की वजह से होंडा एक्टिवा स्कूटर शहरी यातायात के लिए सबसे बेहतरीन है।