आज फिर बदला 10 ग्राम सोने का भाव, फटाफट जानिए कितनी चुकानी होगी कीमतGold – Silver

Gold – Silver Update : सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना-चांदी का भाव बढ़ा है. वैश्विक बाजारों का असर यहां भी देखने को मिली है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और राहत पैकेज को लेकर अनिश्चितता के बीच दोनों कीमती धातुओं के भाव बढ़े हैं.

आज फिर बदला 10 ग्राम सोने का भाव, फटाफट जानिए कितनी चुकानी होगी कीमत

. इस सप्ताह के पहले दिन ही दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव बढ़ गया है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि वैश्विक बाजारों में सोने-चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिली है. लिहाजा सोमवार को घरेलू बाजार में भी इसका असर देखने को मिला है. आज सोने के अलावा चांदी के भाव में भी इजाफा हुआ. कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और राहत पैकेज को लेकर अनिश्चितता के बीच दोनों कीमती धातुओं के भाव बढ़े हैं.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 19th October 2020) – राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोमवार को 10 ग्राम सोने का भाव 182 रुपये तक बढ़ा. इसके बाद अब नया भाव 51,740 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है. इसके पहले अंतिम कारोबार में यह 51,558 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,909 डॉलर प्रति आउंस पर पहुंच गया है.

चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 19th October 2020) – सोने के साथ-साथ आज चांदी में भी तेजी देखने को मिली. चांदी आज 805 रुपये प्रति किलोग्राम महंगा होकर 63,714 रुपये पर पहुंच गया है. इसके पहले यह 62,909 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ ​था. अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो यहां पर आज चांदी का भाव 24.64 डॉलर प्रति आउंस पर नजर आया.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा क्योंकि अमेरिका में राहत पैकेज को लेकर अनिश्चितता जारी है. इसी बीच कोरोना वायरस के मामले भी बढ़े हैं. वहीं, डॉलर में भी कमजोरी देखने को मिली. इससे गोल्ड रेट को सपोर्ट मिला है. अंतरराष्ट्रीय बाजार का असर घरेलू बाजार में भी पड़ा है.


विज्ञापनnull
वायदा बाजार में लुढ़का भाव
सोमवार कोपर भी सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली. एमसीएक्स पर आज शुरुआती कारोबार में सोना दिसंबर वायदा का भाव 0.22% फिसलकर 50,437 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. इसी तरह चांदी वायदा 0.7% गिरकर 61,250 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई. पिछले सत्र में सोने में 0.3% की गिरावट आई थी जबकि चांदी में 0.2% की गिरावट आई थी.