आपकी सोच से भी परे है इन‌ 7 फिल्मों की कहानी , 7 में से 3 फिल्मे भारत की है !

आज आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे फिल्मों के नाम जिन्हें देखने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएगा कि क्या ऐसा हो सकता है , अगर ऐसा हुआ तो क्या होगा ।

1. INCEPTION :- दोस्तों हॉलीवुड के मशहूर निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित या फिल्म एक ऐसी कहानी पर आधारित है जिसे समझना बिल्कुल ही आसान नहीं है । इस फिल्म को IMBD ने 10 में से 8.8 की रेटिंग दी है । फिल्म की कहानी सपनों पर आधारित है , इस फिल्म में दिखाया गया है कि सपनों के अंदर भी सपने होते हैं और जो हमारा वर्तमान समय होता है वह सपनों के समय से 7 गुना धीमा होता है । इस फिल्म के लिड रोल में नजर आए थे लियोनार्दो डिकैप्रियो , ऐलन पेज , जोसेफ ग्रोडन-लेविट , टॉम हार्डी । इस फिल्म का बजट 16 करोड़ अमेरिकन डॉलर था और इस फिल्म में लगभग 83 करोड़ अमेरिकन डॉलर का कारोबार किया था। इंटरनेट का हिंदी में भी उपलब्ध है ।

2. THE MATRIX :- दोस्तों इस फिल्म को एमबीडी ने 10 में से 8.7 की रेटिंग दी है है । इस फिल्म की कहानी डिजिटल वर्ल्ड का आधारित है । इसमें दिखाया गया कि कैसे कोई इंसान किसी डिजिटल वर्ल्ड में प्रवेश कर सकता है । इस फिल्म में काम किया है जॉन विक के नाम से मशहूर कियानू चार्ल्स , लॉरेंस फिशबर्न जैसे कलाकारों ने । इस फिल्म का बजट 63 मिलियन अमेरिकन डॉलर था और इस फिल्म ने लगभग 463 मिलियन अमेरिकन डॉलर की कमाई की थी । यह फिल्म भी इंटरनेट पर हिंदी में उपलब्ध है ।

3. VIKRAM VEDHA :- इस लिस्ट में नंबर 3 पर आती है दक्षिण भारतीय फिल्म विक्रम वेधा । इस फिल्म को IMBDमें 10 में से 8.7 की रेटिंग दी है । इस फिल्म में एक पुलिस और एक क्रिमिनल की कहानी दिखाई गई है । इस फिल्म में हर बार खुद को सही साबित करके पुलिस ऑफिसर को चकमा देकर फरार हो जाता है और जिस तरह से इस कहानी को प्ले किया गया है वह देखना काफी दिलचस्प लगता है । इस फिल्म के लिए आर माधवन , विजय सेतुपति , श्रद्धा श्रीनिवास । इस फिल्म का बजट 110 मिलियन रुपए था और इस फिल्म ने लगभग 600 मिलियन रुपए का कलेक्शन किया था । यह फिल्म भी इंटरनेट पर हिंदी में उपलब्ध है । इस फिल्म का रीमेक बॉलीवुड में किया जाने वाला है ।

4. RATSANSAN :- दोस्तों इस फिल्म को भी 10 में से 8.7 की रेटिंग दी है और इस तरह से यह फिल्म भारत की दूसरी सबसे अधिक रेटिंग पाने वाली फिल्म बनती है और इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि यह फिल्म कितनी खास होगी । इस फिल्म की कहानियां मर्डर मिस्ट्री पर आधारित है । इस फिल्म के लीड रोल में नजर आए थे विष्णु विशाल , आमला पॉल । इस फिल्म का बजट 15 करोड़ का और इस फिल्म ने 60 करोड़ की जबरदस्त कमाई की थी । अभी तक इस फिल्म का हिंदी वर्जन नहीं आया है ।

5. INTERSTELLAR :- दोस्तों यह एक जबरदस्त साइंस-फिक्शन फिल्म है इस फिल्म को IMBD ने 8.7 की रेटिंग दी है । दोस्तों इस फिल्म में आपको टाइम-ट्रेवल , स्पेस एडवेंचर , डिजास्टर सबकुछ देखने को मिलेगा । इस फिल्म में ऐसे सीन‌ है जो आपके दिमाग को झकझोर कर रख देगी । इस फिल्म में ब्लैक होल को बेहतर तरीके से दिखाया गया है । इस फिल्म के स्टारकास्ट में हैं Matthew McConaughey Cooper, Anne Hathaway , Jessica Chastain , Matt Damon । इस फिल्म का बजट 165 मिलियन अमेरिकी डॉलर था और इस फिल्म ने लगभग 667 मिलियन अमेरिकी डॉलर का कारोबार किया था ।

6. TAXIWALA :- यह एक दक्षिण भारतीय फिल्म है जिसे IMBD ने 10 में से 7.1 की रेटिंग दी है । दोस्तों इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे किसी इंसान के शरीर से आत्मा को अलग कर फिर से वापस उसी शरीर में वापस डाला जा सकता है । इस फिल्म में नजर आए थे विजय देवरकोंडा , प्रियंका जावलकर , मालविका नायर । इस फिल्म का बजट 6 करोड़ रुपए था तथा इस फिल्म ने 36 करोड़ रुपए की कमाई की थी ।

7. LUCY :- हॉलीवुड की बेहतरीन साइंस फिक्शन फिल्मों में से एक लूसी को IMBD ने 10 में से 6.4 की रेटिंग दी है । दोस्तों इस समय दिखाया गया है कि अगर कोई मनुष्य अपने दिमाग का 100% उपयोग कर ले तो वह करता कर सकता है । इसमें दिमाग के 100% उपयोग को बहुत ही बेहतरीन ढंग से दिखाया गया है । इस फिल्म में लूसी का किरदार निभा रही है स्कारलेट जॉनसन उनके साथ हैं Luc Besson, मोर्गन फ्रीमेन । दोस्तों इस फिल्म का बजट 40 मिलियन अमेरिकन डॉलर था और इस फिल्म ने 463 मिलियन अमेरिकन डॉलर की जबर्दस्त कमाई की थी ।