आ रहा सैमसंग Galaxy A72 स्मार्टफोन, 64MP कैमरे के साथ होगी 5,000mAh बैटरी

साउथ कोरिया की कंपनी इस महीने अपना नया स्मार्टफोन Galaxy A72 लॉन्च कर सकती है। पिछले महीने यह फोन सर्टिफिकेशन वेबसाइट BIS (ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड) और FCC (फेडरल कम्यूनिकेशन कमिशन) पर देखा गया था। फोन का सपोर्ट पेज सैमसंग रशिया और सैमसंग कैरिबियन की वेबसाइट पर लाइव हो गया है। अब एक ताजा रिपोर्ट में फोन की बैटरी और चार्जिंग कैपेसिटी का खुलासा हुआ है। 

5,000mAh की होगी बैटरी 
बता दें कि नया स्मार्टफोन सैमसंग के गैलेक्सी A71 का सक्सेसर मॉडल होगा। नया डिवाइस ब्राजीलियन Anatel सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर दिखा है। रिपोर्ट की मानें, तो गैलेक्सी ए72 स्मार्टफोन 5,000mAh की बैटरी और 25W का चार्जर के साथ आएगा। वर्तमान ए71 मॉडल में 4,500mAh की बैटरी और 25 वॉट का चार्जर मिलता है। 

फोन के संभावित स्पेसिफिकेशंस
मीडिया रिपोर्ट्स में फोन के अधिकतर स्पेसिफिकेशंस सामने आ चुके हैं। सैमसंग गैलेक्सी ए72 में 8 जीबी रैम के साथ स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर दिया जा सकता है। यह एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम आधारित One UI 3.0 के साथ आएगा। फोन में 6.7 इंच का S-AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है, जो पंच होल डिजाइन के साथ आएगा। यह एक फुलएचडी+ डिस्प्ले होगा जो इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर के साथ आ सकता है। 

फोटोग्राफी के लिए इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है। रियर कैमरा में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का सुपर वाइड लेंस, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर हो सकता है। फ्रंट कैमरे के बारे फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि स्मार्टफोन के बेस मॉडल की कीमत 449 यूरो (करीब 39 हजार रुपये) हो सकती है।