इंदौर में जलेबी खाते दिखे प्रदूषण मीटिंग से गायब सांसद गौतम गंभीर, AAP ने ली चुटकी

पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण की इसी तस्वीर को लेकर आम आदमी पार्टी ने गौतम गंभीर पर बयान जारी किया है.

दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) ने पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) के प्रदूषण (Pollution) से संबंधित उच्च स्तरीय बैठक से अनुपस्थित रहने को लेकर हमला किया है. पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदूषण पर सियासत करने की बात हो तो गौतम गंभीर हमेशा आगे रहते हैं, लेकिन प्रदूषण से निपटने के उपायों की चर्चा में नहीं आते.

दरअसल, गौतम गंभीर शुक्रवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में हो रहे भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच (India-Bangladesh Test Match) के दौरान अपने क्रिकेटर साथियों के साथ पोहा-जलेबी खाते देखे गए. पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की, जिस पर आम आदमी पार्टी ने तंज कसते हुए यह हमला किया.

एक के बाद एक ट्वीट से कसा तंज

आम आदमी पार्टी के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से गौतम गंभीर की जलेबी खाने वाली तस्वीर को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए गए हैं. पार्टी ने प्रदूषण को लेकर गौतम गंभीर द्वारा आप सरकार के ऊपर लगाए गए आरोपों वाले पोस्ट भी शेयर किए हैं. अपने एक ट्वीट में पार्टी ने जानकारी देते हुए कहा है, ‘शुक्रवार को होने वाली संसदीय समिति की बैठक के बारे में एक हफ्ते पहले ही सभी सदस्यों को जानकारी दी गई थी. यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर होने वाली थी. लेकिन इस महत्वपूर्ण मामले पर बैठक करने के लिए पूर्वी दिल्ली के सांसद के पास समय नहीं है.’ आप ने अपने ट्वीट में तंज करते हुए पूछा है कि क्या कमेंट्री बॉक्स तक ही सीमित है प्रदूषण को लेकर गंभीरता?

AAP@AamAadmiParty

Agenda for today’s meeting of Parliamentary Standing Committee was circulated a week back & clearly stated air pollution in NCR-Delhi.

* MP from East Delhi @GautamGambhir was Missing *

क्या Commentary Box तक ही सीमित है प्रदूषण को लेकर गंभीरता ?#ShameOnGautamGambhir

View image on Twitter
View image on Twitter

AAP@AamAadmiParty

प्रदूषण पर सियासत करने को बोलों तो @GautamGambhir हाज़िर हो जाएंगे

लेकिन जब काम करने की बात आती है तो @GautamGambhir हमेशा अपनी जिम्मेदारी से भागते हैं#ShameOnGautamGambhir https://twitter.com/vinodkapri/status/1195250464448765952 …

View image on Twitter

Vinod Kapri@vinodkapriट्विटर पर प्रदूषण के ख़िलाफ़ सबसे बड़ी जंग लड़ने वाले गौतम गंभीर भी इस standing committee के सदस्य हैं। वो भी आज की इस महत्वपूर्ण बैठक से ग़ायब रहे।दरअसल वो इस बैठक से भी बेहद बेहद ज़रूरी टेस्ट मैच की कमेंट्री के लिए इंदौर में व्यस्त हैं।

AAP@AamAadmiParty

Delhi is choking & @GautamGambhir is busy enjoying in Indore.

The MP should come to Delhi and ATTEND MEETINGS on AIR POLLUTION which was cancelled because

MCD
DDA
Environment Ministry
MP’s of Delhi

none of the officials SHOWED UP!#ShameOnGautamGambhir https://twitter.com/GautamGambhir/status/1190229021033807873 …

View image on Twitter
View image on Twitter

बैठक रद्द करनी पड़ी

दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर होने वाली संसदीय समिति की बैठक रद्द करनी पड़ी, क्योंकि इसमें भाग लेने वाले अधिकतर सदस्य और संस्थाओं के प्रतिनिधि नहीं पहुंचे. आम आदमी पार्टी ने इसे भी विषय बनाते हुए ट्वीट किया है कि एमसीडी, डीडीए, पर्यावरण मंत्रालय और दिल्ली के सांसद संसदीय समिति की नहीं आए, जिसकी वजह से बैठक नहीं हो सकी.

आम आदमी पार्टी ने क्यों बनाया निशाना?

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने गौतम गंभीर को सिर्फ प्रदूषण पर रखी गई मीटिंग में आने की वजह से निशाने पर नहीं लिया है. दरअसल गंभीर वायु प्रदूषण के मसले पर लगातार सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से केजरीवाल सरकार पर सवाल खड़े करते रहे हैं.

बीती एक नवंबर को भारत-बांग्लादेश के टी20 मैच से पहले भी गौतम गंभीर ने प्रैक्टिस कर रहे भारतीय खिलाड़ियों का एक वीडियो ट्वीट कर आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार को निशाना बनाया था.