इन कारणों की वजह से होता है, पति- पत्नी के बीच हमेशा झगड़ा

रिश्तो में जह प्यार होता है, वही तकरार भी होती है. खट्टी- मीठी बातें भी होती हैं, लेकिन कुछ कारणों की वजह से पति – पत्नी के बीच हमेशा झगड़े की वजह बन जाती है, कुछ चीजें और उनकी वजह से उनके रिश्ते टूटने की कगार पर आ जाते हैं. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि किन कारणों की वजह से पत्नी- पति पत्नी के बीच झगड़ा शुरु होने लगता है.

 एक – दूसरे पर विश्वास ना करना

पति-पत्नी दोनों में एक – दूसरे के प्रति अगर विश्वास नहीं है. तो यह झगड़ा होना आम बात है, पति- पत्नी एक दूसरे से बातचीत करने की जगह एक- दूसरे के फोन चेक करने लगते हैं. फेसबुक, व्हाट्सएप, कॉल डिटेल्स निकालना शुरू कर देते हैं. यह सारी चीजें झगड़े का कारण बनती हैं. और इससे रिलेशनशिप भी खराब होते हैं.

एक दूसरे को ना समझना

पति- पत्नी एक – दूसरे को जल्दी नहीं समझते और प्रेम, प्यार को महत्व नहीं देते, पहले पार्टनर की बात को सुनें, सिर्फ अपनी सुनाए ऐसा करने से आप एक – दूसरे को अच्छी तरह अंडरस्टैंडिंग कर पाएंगे,और इससे आपके रिलेशनशिप भी खराब नही होगे,

दूसरे की सोच ना मिलना

यदि आप दोनों के बीच एक अंडरस्टैंडिंग नहीं है, और दोनों की सोच आपस में मेल नहीं खाती. तो इससे आपके रिलेशनशिप में बहस होगी और यह लड़ाई झगड़े में बदल सकती है.

रोक – टोक करते रहना 

अगर दोनों पार्टनर खुद को बदलना चाहते हैं. पर आप एक- दूसरे को रोक- टोक लगाते हैं, तो यह भी कारण बनती है लड़ाई झगड़े का उसकी लाइफ में इंटरफेयर क्यों करें, हर किसी को अपनी लाइफ अपने स्टाइल से जीने की आजादी होती है,