इन 5 बड़ी फिल्मों के क्लाइमेक्स में नहीं था कुछ ज्यादा दम, नंबर 1 हुई बुरी तरह फ्लॉप

इन 5 बड़ी फिल्मों के क्लाइमेक्स में नहीं था कुछ ज्यादा दम, नंबर 1 हुई बुरी तरह फ्लॉप

5. अलीटा: बैटल एंजल – दुनिया के सबसे कामयाब फिल्म मेकर जेम्स कैमरून के निर्माण में बनी यह फिल्म इसी साल रिलीज हुई थी. एक्शन से भरपूर इस फिल्म का वीएफएक्स बहुत ही दमदार था मगर इस फिल्म का क्लाइमेक्स में कुछ खास दम नहीं दिखा. इतना ही नहीं इस फिल्म की कहानी भी अधूरी थी जिसे अगले पार्ट में दिखाया जाएगा.

4. 2.0 – भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म 2.0 को बनाने में काफी साल लगे और वो इस फिल्म में भी दिखा मगर इस फिल्म का क्लाइमेक्स उतना खास और दमदार नहीं रहा. जबकि इससे कम बजट में बनी भारतीय फिल्म बाहुबली 2 का क्लाइमेक्स यादगार बनी हुई है.

3. एवेंजर्स: एंडगेम – इस फिल्म का नाम देखकर आपको जरूर हैरानी हो रही होगी लेकिन वास्तव में इस फिल्म का क्लाइमेक्स कुछ खास दमदार नहीं था. इसके अलावा आयरन मैन के क्लाइमेक्स मरना भी दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई. क्लाइमेक्स को छोड़कर बाकि पूरी फिल्म लाजवाब थी.

2. द जस्टिस लीग – मार्वल की तरह डीसी स्टूडियो ने भी साल 2017 में मल्टीस्टारर सुपरहीरो वाली फिल्म द जस्टिस लीग बनाई. जैक स्निडर के निर्देशन में बनी यह फिल्म कमजोर कहानी और कमजोर क्लाइमेक्स के कारण कुछ खास नहीं चली और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हो गई.

1. फैंटास्टिक फोर – जोश ट्रंक के निर्देशन और मार्वल स्टूडियोज की यह सुपरहीरो एक्शन फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी. फैंटास्टिक फोर सीरीज की यह तीसरी फिल्म थी. फिल्म के वीएफएक्स और एक्शन में काफी खर्चा किया गया मगर इस फिल्म के क्लाइमेक्स में कुछ खास दम नहीं था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करीब 100 मिलियन डॉलर के नुकसान के साथ बुरी तरह फ्लॉप हुई थी.