इन 5 राजनेताओं ने पाई है अभिनेत्रियों से भी खूबसूरत पत्नी, नंबर 1 की पत्नी है सबसे खूबसूरत

फिल्म इंडस्ट्री मे कई अभिनेत्रियां हैं जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर मे फेमस हैं। लेकिन आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे राजनेताओं की पत्नियों के बारे मे बताएंगे, जो खूबसूरती मे भारत की सभी अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं। तो आइये जानते हैं।
1:- ज्योतिरादित्यकांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया बरोड़ा के गायकवाड़ परिवार की राजकुमारी हैं। साल 2012 में फेमिना ने प्रियदर्शिनी को दुनिया की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया गया था।
2:- अखिलेश यादवडिंपल यादव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की धर्मपत्नी हैं। 2012 में लोकसभा उप चुनाव में इन्होंने निर्विरोध जीत कर एक कीर्तिमान स्थापित किया था। इन्हें उत्तर प्रदेश में सेलिब्रिटी सांसद के रूप में भी जाना जाता है।
3:- सचिन पायलटसारा अब्दुल्लादिवंगत राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट की पत्नी हैं। लंदन में पढ़ाई के दौरान सचिन की मुलाकात सारा अब्दुल्ला से हुई, और कुछ दिनों के बाद दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। दोनों ने लगभग तीन साल तक एक-दूसरे को डेट किया, और इसके सचिन और सारा ने किसी की परवाह किए बिना जनवरी 2004 में शादी कर ली। सचिन ने शादी से पहले पॉलिटिक्स में कदम रखने के बारे में कभी नहीं सोचा था। लेकिन पिता राजेश पायलट की मौत के बाद उन्हें राजनीति में उतरना पड़ा। जिस समय सचिन ने राजनीति के मैदान में कदम रखा उस समय उनकी उम्र महज 26 साल थी। सचिन ने 2004 के लोकसभा चुनावों में दौसा (राजस्थान) से बड़ी जीत हासिल की थी।
4:- सुखवीर सिंह बादल25 जुलाई 1966 में जन्मी हरसिमरत कौर शिरोमणी अकाली दल की सदस्य और पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखवीर सिंह बादल की पत्नी हैं। जो स्वयं एक राजनेत्री और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हैं। वे भटिंडा लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा की सांसद हैं।
5:- दिग्विजय सिंह1972 में जन्मीं अमृता राय पेशे से एंकर और पत्रकार हैं। अमृता राय ने आनंद प्रधान पत्रकार से विवाह किया था। 2014 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद अमृता ने उम्र में 24 वर्ष बड़े 68 वर्षीय मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से 2015 में शादी की है।