इस दिन पेश हो रही है Maruti Suzuki Brezza, मिलेगा नया इंजन और ज्यादा ताकत

मारुति सुजुकी (maruti suzuki) की सबसे कामयाब एसयूवी विटारा ब्रेजा (vitara brezza) का नया अवतार कुछ ही दिनों में सामने आने वाला है. ये कार पिछले कई साल से कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में राज करती आई है. ऑटोकार इंडिया की खबर के मुताबिक, मारुति सुजुकी नई ब्रेजा को 6 फरवरी, 2020 को पेश करने वाली है. कंपनी 5 फरवरी को शुरू हो रहे ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन इस कार को पेश करेगी.
कैसा होगा इंजन
अब तक सिर्फ डीजल वेरिएंट में आने वाली ब्रेजा अब पेट्रोल मॉडल में डेब्यू करेगी. ब्रेजा के एक्सटीरियर से लेकर इसके इंजन तक में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. कई अपडेट्स के साथ-साथ कार में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. ये इंजन मारुति की सिडान कार सियाज और एमपीवी अर्टिगा में भी इस्तेमाल किया जाता है. नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 6000rpm पर 105hp की ताकत और 4600rpm पर 138Nm का टार्क जेनरेट करेगा. इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा.
बाहर से बदलेगा लुकबाहर से ब्रेजा में नया फ्रंट डिजाइन होगा जिसमें आगे का पार्ट चौड़ा होगा. इसमें लंबे फॉग लैंप का प्रयोग किया जाएगा और हेडलैंप के साथ ही इसी से इंटीग्रेटेड टर्न इंडीकेटर्स भी होंगे. इस वर्जन में फ्रंट और बैक साइड में फॉक्स स्किड प्लेट्स दी जाएंगी. कार के इंटिरियर में कार में स्मार्ट प्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा. इससे हायर वेरिएंट में लेदर कवर वाला स्टीयरिंग और एक ऑटो डिमिंग रियरव्यू मिरर मिलेगा.
साल 2016 में ऑटो एक्सपो में पहली बार पेश की गई ब्रेजा ने सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी का रिकॉर्ड भी बनाया है. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) का कहना है कि उसकी कॉम्पैक्ट एसयूवी कार विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) ने चार साल के भीतर पांच लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार किया है.