इस देश में अमीर लोग अपनी जगह किसी और को जेल में भेज सकते हैं

दुनिया में अनगिनत कानून है और उन को मानने वाले अनेक देश इस समय उपस्थित हैं। कुछ-कुछ कानून तो ऐसे होते हैं जो सीधे ही तौर पर गरीब लोगों का मजाक उड़ाते हुए नजर आते हैं जबकि कुछ कानून सभी के लिए बराबर होते हैं। आज भी हम एक ऐसे ही कानून और उस को मानने वाले देश के बारे में बात करने जा रहे हैं।
आज जिस देश के बारे में बात कर रहे हैं उस देश में यदि कोई अमीर व्यक्ति को जेल जाने की नौबत आती है तो है अपनी जगह किसी दूसरे को जेल में भेज सकता है। यह कानून मानने वाला देश और कोई नहीं बल्कि हमारा पड़ोसी मुल्क चीन ही है।
ऐसा करने का कारण यह है कि चीनी सरकार सोचती है कि यदि सारे अमीर जेल में चले जाएंगे तो देश को नुकसान होगा इसीलिए कोई बड़ी सजा नहीं मिलने तक वे अपनी जगह किसी और को जेल में भेज सकते हैं।
चीन को दुनिया का एक मजबूत अर्थव्यवस्था वाला तेजी से बढ़ता हुआ सबसे बड़ा शक्तिशाली देश माना जाता है वर्तमान समय में चीन काफी ज्यादा तेजी से तरक्की कर रहा है और आने वाले समय में चीन दुनिया का और भी ज्यादा शक्तिशाली देश बन जाएगा चीन को दुनिया का सबसे बड़ा आबादी वाला देश माना जाता है लेकिन फिर भी चीन दुनिया का एक विकसित और शक्तिशाली देश माना जाता है।