इस महिला गेंदबाज ने रचा इतिहास, टी-20 में बिना रन दिए झटके 6 विकेट

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है। इस गेंदबाज ने दक्षिण एशियाई खेलों में मालदीव के खिलाफ बेस्ट बॉलिंग फिगर देकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

 टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है। इस गेंदबाज ने दक्षिण एशियाई खेलों में मालदीव के खिलाफ बेस्ट बॉलिंग फिगर देकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। अंजलि ने मालदीव के खिलाफ 0 रन देकर 6 विकेट हासिल किए, टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए मालदीव की महिला क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में 16 रन बनाए। इस टारगेट को नेपाल ने महज 0.5 ओवर में 17 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम हासिल कर लिया। अंजलि ने 7वें ओवर में 3, नौंवे ओवर में 2 और 11वें ओवर में एक विकेट लेकर मालदीव की बल्लेबाजी को बैकफुट पर धकेल दिया। इस मीडियम पेसर ने पूरे मैच में सिर्फ 13 गेंदें फेंकी और यह मुकाम हासिल कर लिया।

Nepal Cricket@Nepal_Cricket

WORLD RECORD ALERT

Nepal’s #AnjaliChand has taken 6-0 against @maldivescricket in ongoing 13th #SAG2019, 2.1-2-0-6 is the best bowling figures in Women’s T20Is.

Maldives: 16/10 at 10.1 overs
Nepal: 17/0 at 0.5 overs
Nepal won Maldives by 10 wickets with 115 balls remaining.

View image on Twitter

अंजलि ने महिला टी-20 इंटरनेशनल का बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड तोड़ा है, इससे पहले यह रिकॉर्ड मालदीव की मेस एलिसा के नाम था, जिन्होंने 2019 में चीन के खिलाफ 3 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। बता दे, चार टीमों के इस टूर्नामेंट में मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका खेल रहे हैं। रोबिन स्टेज के अंत पहुंचने वाली दो बेस्ट टीमें गोल्ड मेडल मैच के लिए खेलेंगी।

बता दें कि पुरुष कैटेगरी में टी-20 इंटरनेशनल में बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड भारत के दीपक चाहर के नाम दर्ज है। दीपक ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में 10 नंबर को यह रिकॉर्ड बनाया था। दीपक ने 3.2 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान उन्होंने हैट्रिक भी अपने नाम की थी। दीपक चाहर से पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के मिस्ट्री स्पिनर अजंता मेंडिस के नाम था। उन्होंने 8 रन देकर 6 विकेट लिए थे।