इस मुस्लिम प्रिंस को भारत सरकार ने दे रखी है Z प्लस सुरक्षा, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

भारत देश पर कई शासकों और राजाओं ने कई सालों तक राज किया था। जिसमें अकबर और उनका परिवार भी शामिल था। आप सभी ने भारत में राज करने वाले सम्राट जलालुद्दीन मोहम्मद अकबर का नाम तो सुना ही होगा। जिसने भारत पर कई दशकों तक राज किया था। और अपनी एक अलग पहचान छोड़ी थी। अकबर ने भी कई दशकों तक हिंदुस्तान पर राज किया और अकबर ही वह राजा थे। जिन्होंने भारत के प्रति मुस्लिम लोगों की राय ही बदल दी थी। दोस्तों जैसे-जैसे समय बीता क्या मुगलों की राजगद्दी की प्रथा भी समाप्त होती गयी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मुस्लिम प्रिंस के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हे भारत सरकार ने Z प्लस सुरक्षा रखी हैं। तो आइए जानते हैं इस मुस्लिम प्रिंस को भारत सरकार ने दे रखी है Z प्लस सुरक्षा, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान।

दोस्तों हम जिस मुस्लिम प्रिंस की बात कर रहे हैं। वह भारत में रहने वाले सम्राट जलालुद्दीन मोहम्मद अकबर के वंशज हैं। जिनको भारत सरकार ने Z प्लस सुरक्षा रखी है। आपको बता दें सम्राट जलालुद्दीन मोहम्मद अकबर की 12 वीं पीढ़ी यानी 1857 की क्रांति के नायक बहादुर शाह जफर की तीसरी पीढ़ी के पोते प्रिंस याकूब जियौद्धीनतुसी है। इन्हें भारत सरकार द्वारा आर्टिफिशियल सर्टिफिकेट दे रखा है।

आपको यह भी बता दें की अकबर के वंशज और मुगल शासक के राजा जियौद्धीनतुसी अपने आलीशान महल में रहते हैं। जहां इनके कई फार्म हाउस और उनकी जमीनें भी है। यह ताजमहल का दीदार करने आते जाते रहते हैं। और अपने पूर्वजों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद करते हैं। दोस्तों आपको जानकर हैरानी होगी की इन्हे Z प्लस सुरक्षा मुहैया करा रखी है।