उत्तर प्रदेश के इन 6 शहरों में जल्द ही आएगी मेट्रो, योगी ने किया एलान – जानिए

भारत देश की राजधानी दिल्ली की तरह अब भारत के तमाम राज्यों को भी मेट्रो से लैस किया जा रहा है और सभी राज्य में अब धीरे-धीरे मेट्रो तेजी से दस्तक दे रही है जैसे पूरी दिल्ली में मेट्रो का जाल फैल गया है ऐसे ही तमाम राज्यों में भी भारत सरकार अब मेट्रो का जाल फैलाना चाहती है और यह कार्य अब उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है ।

उत्तर प्रदेश के योजनाबद्ध विकास को लेकर बेहद गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोकस यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने का है लखनऊ में शुक्रवार को अर्बन मोबिलिटी इंडिया कॉन्फ्रेंस के एंड एक्सपो के उद्घाटन अवसर पर इसका संकेत भी दिया कॉन्फ्रेंस के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनऊ व कानपुर के बाद छह और शहरों में शीघ्र मेट्रो सेवा शुरू की जायेगी। इनमें आगरा, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर व झांसी शहर शामिल है इन सभी की डीपीआर तैयार है शीघ्र ही यहां पर मेट्रो का काम दिखाई देने लगेगा ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अर्बन मोबिलिटी इंडिया कॉन्फ्रेंस एंड एक्सपो के उद्घाटन भी किया उन्होंने कहा कि शहरी जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में यह कॉन्फ्रेंस महत्वपूर्ण साबित होगी ।