उत्तर प्रदेश को लेकर सरकार ने अचानक लिया ये बड़ा फैसला , बदली ये चीज…नहीं जाना तो…

आप बिना हेलमेट गाड़ी को चला रहे हैं तो आपको ₹1000 का जुर्माना लगेगा। इसी बीच यह भी जानकारी देने कि यदि आप पार्किंग को ध्यान में ना रखते हैं तो आपको ₹500 का जुर्माना लगता था। एवं अगर आप यही चीज दूसरी बार भी दोहराते हैं तो आपको हजार रुपए का चूना लगता था।

लेकिन अब इस नियम को भी बदल दिया गया है। अब आपको पहली बार ₹500 का जुर्माना लगेगा एवं यही चीज दोबारा दोहराने पर आपको 1500 का जुर्माना लगेगा।

उत्तर प्रदेश मोटरयान नियमावली के तहत बढ़ी हुई दर से जुर्माना लगाए जाने के परिवहन विभाग के प्रस्ताव को कैबिनेट ने 16 जून को मंजूरी दी थी जिसका शासनादेश जारी किया गया।

लेकिन यही चीज आप दोबारा करते हुए पकड़े गए तो आपको ₹10000 तक का जुर्माना लगेगा। यदि आप ड्राइविंग लाइसेंस की गलत जानकारी दी देते हो तो आपके जेब से पैसे कटने के काफी ज्यादा संभावना है। यूपी सरकार ने जो ऐलान किया है उसके अनुसार आपको 10000 तक का जुर्माना लग सकता है।

अभी-अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश के ट्रैफिक रूल्स को बदल दिया है। यदि आप दो पहियों वाली गाड़ी या चार पहियों वाली गाड़ी पर मोबाइल फोन चलाते या बात करते हुए पकड़े जाएंगे तो आपको ₹1000 का जुर्माना लग सकता है।