उधर बांग्लादेश क्रिकेट टीम पहुंची भारत, इधर इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली तीन मैचों की टी-20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत पहुंच गई है। दोनों देशों के बीच पहला टी-20 मैच 3 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत पहुंचने के बाद एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। दरअसल एक दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

इस दिग्गज ने कहा क्रिकेट को अलविदा

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स, जेपी डूमिनी और इमरान ताहिर जैसे बड़े क्रिकेटर पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट फैंस के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। अपने 15 साल के क्रिकेट करियर में हाशिम अमला ने कई कीर्तिमान स्थापित किए।वनडे में हाशिम अमला सबसे तेज 2000, 3000, 4000, 5000, 6000 और 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

वनडे क्रिकेट में हाशिम अमला ने 181 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 8113 रन बनाए थे। अमला के नाम वनडे में 27 शतक और 39 अर्धशतक दर्ज हैं। वही टेस्ट क्रिकेट में हाशिम अमला ने 124 मैच खेले थे,जिसमें उन्होंने 9282 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में हाशिम अमला ने 41 अर्धशतक और 28 शतक लगाए थे। अपने पूरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हाशिम अमला ने कुल शतक लगाए थे।