ऊंट जैसा बल्ला लेकर आए राशिद खान, ‘4 गेंद’ में ही बना डाले 20 रन!

राशिद खान ने बिग बैश लीग में किया अजीबोगरीब बैट का इस्तेमाल

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग में राशिद खान (Rashid Khan Camel Bat) का जलवा है. रविवार को अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने अपनी टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स को मेलबर्न रेनीगेड्स के खिलाफ जीत दिलाई. राशिद खान ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया. राशिद खान ने 4 ओवर में महज 15 रन देकर 2 विकेट लेने के अलावा 16 गेंदों में 25 रन भी बनाए. इस प्रदर्शन के अलावा राशिद खान एक और वजह से सुर्खियों में छाए. दरअसल राशिद खान ने रविवार को अजीबोगरीब बल्ले का इस्तेमाल किया जिसे लोग Camel Bat (ऊंट बैट) करार दे रहे हैं.

राशिद खान ने इस्तेमाल किया ऊंट जैसा बल्ला

राशिद खान का अजीबोगरीब बल्ला

राशिद खान (Rashid Khan Camel Bat) ने जब क्रीज पर कदम रखा तो उनका बल्ला सुर्खियों में छा गया. राशिद खान जिस बैट के साथ मैदान पर उतरे उसका आकार अजीब था. उस बैट का आकार ऊंट की पीठ की तरह था. इस बल्ले में एक नहीं दो जगह स्वीट स्पॉट (अच्छे स्ट्रोक वाली जगह) था. इसका फायदा भी राशिद खान को मिला और उन्होंने इस बल्ले से दो बेहतरीन छक्के और दो चौके लगाए और महज 16 गेंदों में 25 रनों का योगदान दिया.

राशिद खान ने तोड़े आईसीसी के नियम?

बता दें राशिद खान (Rashid Khan Camel Bat) का ये बल्ला आईसीसी के नियमों के मुताबिक था या नहीं इसके बारे में अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. लेकिन इतना तो साफ है कि इस बल्ले पर विवाद होना तय है. बता दें बिग बैश लीग में कई बार खिलाड़ी अजीबोगरीब बल्ले लेकर मैदान पर उतरे हैं. आंद्रे रसेल साल 2016 में काले रंग का बैट लेकर मैदान पर उतरे थे जिसपर विवाद हो गया था हालांकि आईसीसी ने उन्हें इसकी क्लीन चिट दे दी थी. हालांकि यहां राशिद का मामला थोड़ा अलग है क्योंकि उनके बल्ले का आकार दूसरे बल्लों से बिलकुल अलग है.

KFC Big Bash League@BBL

The @rashidkhan_19 masterclass continues! Another Renegades wicket down #BBL093734:35 PM – Dec 29, 2019

एडिलेड ने मेलबर्न को हराया

मैच की बात करें तो एडिलेड स्ट्राइकर्स ने इस मैच में मेलबर्न रेनीगेड्स को 18 रनों से हराया. एडिलेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 155 रन बनाए, जवाब में मेलबर्न की टीम 20 ओवर में 137 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम 4 मैचों में 3 जीत के साथ पहले नंबर पर है, वहीं मेलबर्न रेनीगेड्स की टीम चारों मैच हारकर अंक तालिका में सबसे नीचे हैं.