एक वर्ष पहले गायब हुई लड़की का हुआ था मर्डर, रेवाड़ी पुलिस ने मामले का किया पटाक्षेप

पुलिस ने आरोपित को शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस जांंच अधिकारी रेवाड़ी पुलिस महिपाल सिंह ने बताया 15 अगस्त 2019 को भाडावास पुलिस चौकी में 21 वर्षीय संदीप कौर के गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया था।

रेवाड़ी से संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुई 21 वर्षीय लड़की के मामले में भूना के ई-दिशा केंद्र (E-direction center) के संचालक रविन्द्र कुमार नेहरा को रेवाड़ी पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस ने उसे न्यायलय में पेश करके शुक्रवार को पांच दिन के रिमांड (Remand) पर लिया है।

पुलिस जांंच अधिकारी रेवाड़ी पुलिस महिपाल सिंह ने बताया 15 अगस्त 2019 को भाडावास पुलिस चौकी में 21 वर्षीय संदीप कौर के गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस गुमशुदगी से सम्बंधित मामले की जांच कर रही थी। कुछ दिन पहले एक टेलीफोन नंबर के आधार पर जांच की गई, जिसमें अधिकतर फोन भूना में ई-दिशा केंद्र चलाने वाले रविन्द्र कुमार को हुए थे। इस पर रेवाड़ी पुलिस ने दो दिन पहले भूना में छापा मारकर रविन्द्र को हिरासत मेंं लिया था। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ घटनाक्रम की परत खुल गई। बताया जाता है कि उसने संदीप कौर की हत्या करने की बात कबूल ली है।

फतेहाबाद के गांव पालसर निवासी कर्मजीत कौर ने पुलिस शिकायत में बताया था कि उसकी बेटी संदीप कौर एक प्राइवेट कंपनी में लगी हुई थी। 13 अगस्त 2019 को वह अपनी छोटी बेटी सपना के साथ रेवाड़ी में संदीप कौर के किराये के कमरे पर गई हुई थी। जब उसने संदीप कौर को अपने साथ घर चलने को कहा तो संदीप कौर ने इंकार कर दिया था और कहा था कि रक्षाबंधन के दिन वह घर पहुंच जाएंगी। कर्मजीत ने बताया कि इसके बाद जब संदीप कौर रेवाड़ी से घर के लिए चली तो उसने फोन भी किया था परंतु देर रात्रि तक जब वह घर नहीं पहुंची तो उन्हें चिंता हुई और उसका फोन भी स्विच ऑफ आने लगा। कर्मजीत कौर ने बताया कि बेटी के अचानक गायब होने से वह परेशान हो गई और उसकी कई जगह तलाश की गई, लेकिन कहीं भी सुराग नहीं लग पाया था। कर्मजीत कौर ने 15 अगस्त 2019 को भाडावास चौकी रेवाड़ी में उसकी गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था।

सिटी पुलिस स्टेशन रेवाड़ी में मामले के जांच अधिकारी महिपाल सिंह ने बताया कि हिरासत में आने के बाद रविंद्र कुमार का संदीप कौर की हत्या में शामिल होने का खुलासा हुआ है। पुलिस रिमांड के दौरान पूरी तस्वीर स्पष्ट हो पाएगी। शहर पुलिस स्टेशन रेवाड़ी के थानाध्यक्ष इंसपैक्टर राजबीर सिंह ने बताया कि गुमशुदगी मामले को लेकर भूना के रविंद्र कुमार नामक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार करके 5 दिन के रिमांड पर लिया है। गुमशुदा लड़की की हत्या की गई है। इस घटनाक्रम में कौन-कौन लोग शामिल थे यह पुलिस रिमांड अवधि के दौरान खुलासा हो पाएगा।