एमएस धोनी के संन्यास के बाद टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों को आई चैन की नींद!

एमएस धोनी के संन्यास के बाद टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों को आई चैन की नींद!

नई दिल्ली. 15 अगस्त को क्रिकेट के सबसे महान कप्तानों में से एक एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. भारत को वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले धोनी ने 16 साल तक देश की सेवा करने के बाद अपने करियर पर फुलस्टॉप लगा दिया. धोनी के संन्यास ने उनके फैंस, साथी खिलाड़ियों और कई विदेशी खिलाड़ियों को भावुक कर दिया. हों भी क्यों ना आखिर धोनी जैसा क्रिकेटर सदियों में एक बार जो पैदा होता है. हालांकि टीम इंडिया के दो क्रिकेटरों ने जरूर एमएस धोनी के संन्यास के बाद चैन की नींद ली होगी. ये कहना है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर डीन जोंस का, जिन्होंने अपने ट्वीट में ये बात लिखी है.

पंत-राहुल को आई होगी चैन की नींद

डीन जोंस (Dean Jones) ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं शर्त लगाता हूं, धोनी के संन्यास के बाद केएल राहुल और ऋषभ पंत को चैन की नींद आई होगी.’ डीन जोंस ने इस ट्वीट के जरिये ये कहने की कोशिश की है कि अब ये दोनों ही खिलाड़ी अब पूर्ण रूप से विकेटकीपिंग की दौड़ में शामिल होंगे.
विज्ञापन
पंत और राहुल में है कड़ी टक्कर
बता दें मौजूदा दौर में ऋषभ पंत और केएएल राहुल के बीच विकेटकीपिंग को लेकर कड़ी टक्कर है. वैसे धोनी की जगह ऋषभ पंत को टीम इंडिया ने पूरा मौका दिया, लेकिन वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. साथ ही उनकी विकेटकीपिंग भी खराब रही. इसके बाद भारतीय टीम ने केएल राहुल को विकेटकीपर और फिनिशर की भूमिका सौंपी, जिसमें वो पूरी तरह से खरे उतरे. साल 2019 में केएल राहुल ने 70 से ज्यादा की औसत से रन बनाए.

डीन जोंस का ट्वीट हुआ वायरल

न्यूजीलैंड दौरे पर केएल राहुल ने सभी पांच टी20 मैचों में विकेटकीपिंग की, जिसमें उन्होंने 3 कैच और एक स्टंपिंग की. टी20 में भी राहुल ने 2019 में 53 से ज्यादा की औसत से रन बनाए. साफ है केएल राहुल बतौर विकेटकीपर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और ऋषभ पंत की वापसी थोड़ी मुश्किल हो रही है. लेकिन धोनी के संन्यास के बाद अब ये मुकाबला इन्हीं दोनों के बीच रह गया है. क्योंकि धोनी अगर संन्यास ना लेते तो वो जब मर्जी टीम इंडिया में वापसी कर सकते थे. शायद यही वजह है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोंस ने ये बात कही कि धोनी के संन्यास के बाद केएल राहुल और ऋषभ पंत ने चैन की सांस ली होगी.