ऐसे लड़कों से कभी इश्क ना करें लड़कियां, जानिये रविश कुमार की सलाह, इन लड़कों का दिल…

वरिष्ठ पत्रकार रविश कुमार आये दिन अपनी स्पीच और रिपोर्टिंग से चर्चाओं में बने रहते हैं. हाल ही में उन्हें रेमन मैग्सेसे पुरस्कार मिला है. हिंदी पत्रकारिता में यह पुरस्कार पाने वाले रविश पहले पत्रकार हैं. रविश की एक स्पीच खूब पसंद की जा रही है. इस स्पीच में रविश कुमार इश्क को बेहद जरुरी बताते हुए लड़कियों को किन लड़कों से बचकर रहना चाहिए, इसकी सलाह भी दे रहे हैं. 

रविश कुमार अपनी उस स्पीच देश के बिगड़ते माहौल और एक समुदाय को हमेशा शक की निगाह से देखे जाने के मुद्दे जोरदार तरीके से बोल रहे हैं. रविश उस स्पीच में कह रहे हैं कि ट्रेंड सा चल गया है नफरत की राजनीति का. इसमें युवा भी शामिल हो रहे हैं.

वह लड़कियों को सचेत करते हुए कह रहे हैं कि संभलकर इश्क करना. जो व्यक्ति किसी समुदाय से नफरत करता है वह कभी सच्चा प्रेमी, भाई या पिता नहीं हो सकता। लड़कियों को अपना जीवनसाथी चुनने में सावधानी बरतनी चाहिए. हालांकि रविश इश्क को बेहद जरुरी भी बता रहे हैं. वह कह रहे हैं की इश्क जरूर करना चाहिए. उनकी यह वीडियो स्पीच को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. वह बीजेपी सरकार पर जमकर हमला तो बोलते ही हैं साथ ही मीडिया की पक्षधारिता वाली रिपोर्टिंग पर भी सवाल खड़े कर हैं. 

कुल मिलाकर रविश का मांनना है की इश्क ही समाज को बदल सकता है. एक सकारात्मक समाज की स्थापना के लिए जरुरी है की इश्क किया जाना चाहिए.