ऑटोमोबाइल को चाहने वाले लोगों के लिए बेहद ही खुशी की खबर है। भारत में लगने वाला ऑटोमोबाइल के सबसे बडा मेले कि तारीख आ गई है।

ऑटोमोबाइल को चाहने वाले लोगों के लिए बेहद ही खुशी की खबर है। भारत में लगने वाला ऑटोमोबाइल के सबसे बडा मेले कि तारीख आ गई है। इस साल ऑटो एक्सपो फरवरी में होने वाला है।

आपको बता दें भारत के सबसे बड़े ऑटो शो के अगले संस्करण – ऑटो एक्सपो – 2020 , 7 फरवरी, 2020 को जनता के लिए अपने दरवाजे खोलेगा और 12 फरवरी, 2020 तक चलेगा। ऑटो एक्सपो 2020 ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित किया जाएगा।

2020 ऑटो एक्सपो में निर्मातओं की भागीदारी पर फिलहाल एक प्रश्न चिह्न बना हुआ है। जैसा कि ज्ञात है, ऑटो उद्योग इस समय मंदी के दौर में है और यह संभव है कि कई कार और बाइक निर्माता पूरी तरह से मोटर शो से बाहर हो  जाएं। भारत के सबसे बड़े मोटर शो में भाग लेने की उच्च लागत भी निर्माताओं के लिए एक परेशानी ही है। फिर भी, आप मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और महिंद्रा के साथ-साथ हुंडई, किआ, वोक्सवैगन और स्कोडा से एक मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।

ऑटो एक्सपो 2020 में प्रमुख अनावरण में टाटा-एच 2 एक्स के साथ-साथ भारत के लिए वोक्सवैगन और स्कोडा की एसयूवी भी शामिल हैं। अगली पीढ़ी की हुंडई क्रेटा भी शो में अपनी शुरुआत कर सकती है।

गौरतलब है कि यह मोटर शो भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। इस मोटर शो में हम देख पाऐंगे कि भविष्य को लेकर वाहन निर्मातोओं की क्या सोच है। असल में यह शो बताएगा कि भारत का भविष्य ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में कितना उज्जवल रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *