ऑस्ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों ने बिगाड़ा इस पाकिस्‍तानी गेंदबाज का करियर, 2 मैच में लुटाए 400 रन

यासिर शाह गेंदबाजी के दौरान निराशा जताते हुए.

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) एक बार फिर से पाकिस्‍तान (Pakistan) के गेंदबाजों के लिए मुसीबत साबित हुए. उन्‍होंने एडीलेड टेस्‍ट (Adelaide Test) में तिहरा शतक जड़ दिया और कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. वॉर्नर की बल्‍लेबाजी ने पाकिस्‍तान के स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) के करियर के आंकड़े ही बिगाड़ दिए. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी में 32 ओवर गेंदबाजी की, एक मेडन डाला और 197 रन दिए. उन्‍हें एक भी विकेट नहीं मिला. यह तो ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन ने 3 विकेट पर 589 रन पर पारी घोषित कर दी नहीं तो शाह लगातार दूसरे टेस्‍ट में 200 से ज्‍यादा रन दे दिए. ब्रिस्‍बेन में खेले गए पहले टेस्‍ट में यासिर शाह ने 48.5 ओवर बॉलिंग की थी और 205 रन दिए थे. उस मैच में उन्‍हें 4 विकेट मिले थे.

ऐसे में इस सीरीज में यासिर शाह ने अभी तक 80.4 ओवर किए और 402 रन दिए जबकि उन्‍हें केवल 4 विकेट मिले हैं. उनका गेंदबाजी औसत 100.5 का रहा है और उन्‍हें प्रत्‍येक विकेट के लिए 121 गेंद फेंकी हैं.

yasir shah bowling, yasir shah australia series, australia vs pakistan, यासिर शाह बॉलिंग, यासिर शाह ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट
यासिर शाह अभी पाकिस्‍तान के मुख्‍य स्पिनर हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया में नहीं चलता यासिर का जादू

वैसे यासिर शाह का ऑस्‍ट्रेलिया में प्रदर्शन काफी खराब रहा है. ऐसे में उनकी हालिया परफॉर्मेंस कोई नई बात नहीं है. 2016-17 में जब पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था तब उन्‍होंने मेलबर्न टेस्‍ट में एक पारी में 207 रन लुटाए थे. अभी तक यासिर शाह ने ऑस्‍ट्रेलिया में 5 टेस्‍ट खेले हैं और उन्‍होंने 12 विकेट लिए लेकिन इनके लिए उन्‍हें 1074 रन दिए हैं. ऑस्‍ट्रेलिया में उनका गेंदबाजी औसत 89.5 का रहा है और यह 100 के करीब बढ़ रहा है.

वॉर्नर के निशाने पर रहे हैं यासिर शाह

ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों में डेविड वॉर्नर ने यासिर शाह को सबसे ज्‍यादा निशाने पर लिया है. एडीलेड टेस्‍ट में उन्‍होंने पाकिस्‍तानी गेंदबाज की 110 गेंदों पर 111 रन बनाए. साल 2000 के बाद यह पहली बार है जब किसी बल्‍लेबाज ने किसी एक गेंदबाज के खिलाफ इतने रन बनाए हैं. यासिर शाह ने ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में स्‍टीव स्मिथ को टेस्‍ट क्रिकेट में 7वीं बार आउट करने का काफी खुलकर जश्‍न मनाया था. लेकिन एडीलेड टेस्‍ट में तो यासिर स्मिथ को भी आउट नहीं कर पाए.

steve smith yasir shah, australia pakistan test, brisbane test, स्‍टीव स्मिथ यासिर शाह, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट, ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट
स्‍टीव स्मिथ के विकेट का जश्‍न मनाते हुए पाकिस्‍तान के लेग स्पिनर यासिर शाह.

वैसे यासिर शाह के अलावा किसी पाकिस्‍तानी गेंदबाज की ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एक नहीं चली. कंगारू बल्‍लेबाजों ने पाक गेंदबाजों के खिलाफ मनमर्जी से रन बनाए. यासिर के अलावा मोहम्‍मद मूसा और मोहम्‍मद अब्‍बास ने भी एडीलेड टेस्‍ट में क्रमश: 114 और 100 रन लुटाए.