ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, मानसिक रूप से बीमार हुए ग्लेन मैक्सवेल ने छोड़ा क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल की गिनती दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है.

मौजूदा समय में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Austalian Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है. टीम के अहम खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) मानसिक रूप से बीमार हो गए हैं. साइकोलॉजिस्ट माइकल लॉयड ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि मैक्सवेल को अपनी दिमागी स्थिति को लेकर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. मैक्सवेल ने खुद ही इस बारे में बताया है कि वे क्रिकेट से दूरी बनाना चाहते हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले के लिए मैक्सवेल की जगह अब डीआर्सी शॉर्ट को टीम में शामिल कर लिया गया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के निर्णय का ऐलान करते हुए डीआर्सी शॉर्ट को उनकी जगह टीम में शामिल कर लिया है. शॉर्ट फिलहाल मार्श वनडे कप मुकाबले में हिस्सा ले रहे थे. वह शुक्रवार को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ जाएंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सपोर्ट टीम साइकोलॉजिस्ट डॉक्टर माइकल लॉयड ने कहा कि मैक्सवेल ने अपनी दिमागी स्थिति को देखते हुए फिलहाल क्रिकेट छोड़ दिया है. वे कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूरी बनाकर अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे.

cricket news, australia cricket team, glenn maxwell, cricket, क्रिकेट, न्यूज, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम,
ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में बेहद अहम भूमिका निभाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के जनरल मैनेजर बेन ओलिवर ने कहा है कि खिलाड़ियों की देखभाल करना हमारा प्राथमिकताओं में शामिल है. उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ियों और स्टाफ की देखभाल करना सबसे ऊपर है. मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को हमारा पूरा समर्थन है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट विक्टोरिया के सपोर्ट स्टाफ के साथ मिलकर ग्लेन मैक्सवेल की देखभाल से जुड़े सभी काम करेगी, ताकि जल्द से जल्द मैदान पर उनकी वापसी हो सके. हम सभी से अपील करते हैं कि वे ग्लेन मैक्सवेल और उनके परिवार को आराम से रहने दें और उनकी निजता का सम्मान करें.’ बेन ओलिवर ने साथ ही कहा कि ग्लेन मैक्सवेल खास खिलाड़ी हैं और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट परिवार के बेहद अहम सदस्य हैं. उम्मीद है कि वे जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे.

श्रीलंका के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले टी-20 में ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंदों में ताबड़तोड़ 62 रन ठोके थे. तीसरे नंबर पर खेलने उतरे मैक्सवेल ने इस पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए थे. हालांकि दूसरे टी-20 मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला. स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक ठोकते हुए टीम को नौ विकेट से जीत दिलाई सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिला दी.

cricket news, australia cricket team, glenn maxwell, cricket, क्रिकेट, न्यूज, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम,
ग्लेन मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 28 गेंद पर ताबड़तोड़ 62 रन बनाए थे.

ग्लेन मैक्सवेल को भारतीय मूल की विनी रमन से प्यार है दोनों काफी समय से रिलेशनशिप में हैं. दोनों ही सोशल मीडिया पर एक-दूसरे की तस्वीरें अक्सर शेयर करते रहते हैं. मैक्सवेल और विनी कब शादी रचाएंगे ये तो अभी तय नहीं हुआ है लेकिन जल्द ही ये दोनों हमसफर बनने का फैसला कर सकते हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम : एरोन फिंच, शॉन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, बेन मैक्डरमॉट, केन रिचर्डसन, डीआर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, बिनी स्टैनलेक, मिचेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड  वॉर्नर, एडम जैम्पा.

श्रीलंका टी-20 टीम : लसित मलिंगा, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, दानुष्का गुनातिलाका, अविष्का फर्नांडो, निरोशन डिकवेला, दासन शनाका, शेहान जयसूर्या, भानुका राजपक्ष, ओशाडा फर्नांडो, वानिंदु हसारांगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, लाहिरू कुमारा, इसुरु उदाना, कासुन रजिता.