ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के नाम पर हो रही है ठगी, यहां जाने पूरा मामला

IND VS AUS: सिडनी में टीम इंडिया के साथ डिनर कराने के नाम पर ठगी, हर फैन से लिए 40 हजार रु. !

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जब भी टेस्ट सीरीज होती है तो उसमें क्रिकेट के अलावा और भी बातें खबरों का हिस्सा बनती है. जैसे मेलबर्न में जीत के बाद बायो बबल उल्लंघन का मामला सामने आया. उसके बाद खाने के बिल में बीफ का मुद्दा भी सामने आया. यही नहीं यहां तक खबरें चलने लगी कि टीम इंडिया ब्रिसबेन में नहीं खेलना चाहती. अब इस दौरे से एक और खबर सामने आ रही है. खबर ये है कि सिडनी में एक ठग ने टीम इंडिया के साथ डिनर कराने का ऐड छापकर फैंस से पैसे वसूले. ठग ने सिडनी के एक बड़े रेस्टोरेंट का नाम इश्तेहार में छापा. खबरों के मुताबिक 200 लोगों ने ये टिकट खरीदे हैं. एक टिकट की कीमत तकरीबन 40 हजार रुपये है.

टीम इंडिया के नाम पर फैंस से धोखाधड़ी

ऑस्ट्रेलिया के अखबार डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक एक ठग ने सिडनी में खेले गए वनडे के दौरान एक इश्तेहार बांटा और 5 जनवरी को टीम इंडिया से मुलाकात कराने की बात कही. इस ऐड में उसने सिडनी के रेस्टोरेंट के नाम का इस्तेमाल किया. लेकिन वो आरोपी पैसे लेकर फरार हो गया. अब रेस्टोरेंट को डर सता रहा है कि लोग उनके पास आकर बवाल कर सकते हैं. मामले की रिपोर्ट पुलिस को कर दी गई है.

सिडनी पहुंची टीम इंडिया

बता दें सोमवार को टीम इंडिया मेलबर्न से सिडनी पहुंच गई, जहां उसे तीसरा टेस्ट मैच खेलना है. मैच 7 जनवरी से शुरू होगा और दोनों ही टीमें 1-1 मैच जीत चुकी हैं. सिडनी पहुंचने से पहले टीम इंडिया का कोरोना टेस्ट भी हुआ और सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई. हाल ही में रोहित शर्मा समेत पांच खिलाड़ी मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए थे जिसके बाद उनपर बायो बबल प्रोटोकॉल नियम तोड़ने का आरोप लगा. बता दें ये सभी खिलाड़ी भी कोरोना नेगेटिव पाए गए हैं.